मेरठ : खालिस्तान कनेक्शन को लेकर जांच के दायरे में आए एक युवक ने जहर खा सुसाइड कर लिया 

 
खालिस्तानी कनेक्शन को लेकर NIA जांच के दायरे में फंसे युवक ने किया सुसाइड
मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ में खालिस्तान कनेक्शन (Khalistan Connection) को लेकर जांच के दायरे में आए एक युवक ने सुसाइड (Suicide) कर लिया है. युवक ने अपने ही घर में जहर खा लिया. इसके बाद उसे मवाना के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया है. दरअसल, देश में आंतरिक सुरक्षा के लिहाज से एनआईए इन दिनों पंजाब के खालिस्तानियों के मूवमेंट पर नजर रखे हुए है, जिसके चलते कई जगह रेड की गई है. मेरठ के थाना हस्तिनापुर क्षेत्र के दुबली गांव के रहने वाले परमजीत उर्फ मंगल सिंह को भी कुछ दिन पहले एनआईए ने पूछताछ के लिए उठाया था, जिसके बाद उसे एक बार छोड़ा गया और कई बार पूछताछ की गई. मंगल सिंह उर्फ परमजीत पर पंजाब के खालिस्तानी को हथियार सप्लाई करने का आरोप लगा है.

दरअसल, मुजफ्फरनगर में रेड के दौरान पकड़े गए एक आरोपी ने परमजीत का नाम लिया था, जिसके आधार पर एनआईए ने परमजीत से भी पूछताछ की. मृतक के परिजनों की मानें तो उसे 19 जुलाई को दोबारा पूछताछ के लिए चंडीगढ़ बुलाया गया. वहां उससे 5 घंटे तक पूछताछ की गई और फिर उसे भेज दिया गया. सूत्रों की मानें तो एनआईए ने रेड के दौरान परमजीत के घर से ₹900000, मोबाइल फोन और कुछ दस्तावेज बरामद किए थे.

इसी दौरान मेरठ के कई अलग-अलग ठिकानों पर एनआईए ने रखी थी, जिसमें किठौर से भी आसिफ नाम के एक शख्स को एनआईए ने गिरफ्तार किया था. परिजनों की मानें तो बार-बार पूछताछ के कारण परमजीत तनाव में चल रहा था, जिसके चलते उसने अपने ही घर में जहर खा लिया.