covid मामलों में बढ़ती घटनाओं के बीच शहर में लगा कर्फ्यू 

 

लखनऊ  देश भर में बढ़ रहे कोरोनावायरस के मामलों के बीच, उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में जिला प्रशासन ने शुक्रवार को 16 अप्रैल तक शहर में कर्फ्यू लगा दिया। मुरादाबाद जिला प्रशासन के दिशानिर्देशों के अनुसार, रात का कर्फ्यू 10 से शुरू होगा शाम और सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा।

दिशानिर्देशों ने आगे पढ़ा कि सभी आवश्यक और आपातकालीन सेवाओं में लगे लोगों को रात के कर्फ्यू के घंटों के दौरान अपना काम जारी रखने की अनुमति दी जाएगी। यह भी कहा गया है कि रेलवे स्टेशनों और अंतरराज्यीय बस टर्मिनलों से आने और जाने वाले लोगों को यात्रा करने की अनुमति होगी लेकिन उन्हें अपने टिकट दिखाने की आवश्यकता होगी।

अपने दिशानिर्देशों में, मुरादाबाद में जिला प्रशासन ने लोगों को शहर में घातक संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए सभी आवश्यक COVID -19 सावधानी बरतने को कहा, यह कहते हुए अधिकारियों द्वारा उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित करने के एक दिन बाद, मुरादाबाद में रात का कर्फ्यू लगाया गया और कहा गया कि भारत को सूक्ष्म-नियंत्रण क्षेत्रों और 'कोरोना कर्फ्यू' पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

इस बीच, उत्तर प्रदेश के कई अन्य जिलों - जिनमें नोएडा, गाजियाबाद, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी और बरेली शामिल हैं, पहले से ही राज्य भर में कोरोनोवायरस मामलों में स्पाइक के बीच एक रात कर्फ्यू लगा दिया है।