क्रूज शिप ड्रग्स केस - क्या होगा आर्यन खान का होगी जेल या बेल?

 
क्रूज शिप ड्रग्स केस - क्या होगा आर्यन खान का होगी जेल या बेल?

क्रूज शिप ड्रग्स केस को लेकर आर्थर रोड जेल में कैद आर्यन खान की किस्मत पर आज यानि गुरुवार को फैसला होगा. बुधवार (13 अक्टूबर) को आर्यन खान की जमानत याचिका पर मुंबई के सेशंस कोर्ट में सुनवाई हुई थी. कोर्ट ने एनसीबी और आर्यन खान के वकील की दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था. 

कोर्ट में दोनों पक्षों ने क्या रखी दलीलें?

नारकोट‍िक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने बुधवार को कोर्ट में आर्यन खान को जमानत ना दिए जाने के खिलाफ अपनी दलीलें पेश की थीं. कोर्ट में दोनों पक्षों के बीच लंबी बहस चली थी. एनसीबी का कहना था कि आर्यन के इंटरनेशनल ड्रग पेडलर्स संग कनेक्शन हैं. ये बड़ी साजिश है जिसकी जांच होनी जरूरी है. आर्यन अरबाज से ड्रग्स लेते थे.

वहीं आर्यन खान के वकील अमित देसाई ने स्टारकिड की गिरफ्तारी को बेबुनियाद बताया. उन्होंने कहा कि आर्यन के पास के कोई ड्रग्स की बरामदगी नहीं हुई, ना ही एनसीबी को कोई कैश मिला. जिस शख्स ने आर्यन को पार्टी में बुलाया था वो गिरफ्तार नहीं है. आर्यन का मुनमुन धमेचा से कोई कनेक्शन नहीं है.

शाहरुख ने बदला आर्यन खान का वकील

आर्यन खान को उनके वकील सतीश मानशिंदे लगातार बेल दिलाने की कोशिश में लगे थे. जब ऐसा नहीं हो पा रहा था तो शाहरुख खान ने बेटे के वकील को बदल डाला. शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का केस अब सीनियर एडवोकेट अमित देसाई लड़ रहे हैं. अमित देसाई सुपरस्टार सलमान खान को 2002 हिंट एंड रन केस में बरी करवा चुके हैं.

शाहरुख खान को मिला बॉलीवुड का सपोर्ट

आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद से बॉलीवुड सेलेब्स लगातार किंग खान को सपोर्ट कर रहे हैं. कई सेलेब्स सोशल मीडिया पर पोस्ट कर उन्हें सपोर्ट कर रहे हैं तो कई सेलेब्स को मन्नत जाकर शाहरुख-गौरी खान की हिम्मत बढ़ाते देखा गया है. सलमान खान एक ऐसे सितारे हैं जो आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद से अपने दोस्त शाहरुख खान का मुश्किल वक्त में साथ दे रहे हैं. वे बुधवार को भी किंग खान से मिलने मन्नत गए थे. 

समीर वानखेडे़ की पत्नी क्रांति रेडकर कर चुकी हैं बॉलीवुड डेब्यू, अजय देवगन संग आई थीं नजर

कैसे हुई थी आर्यन खान की गिरफ्तारी?

आर्यन खान को एनसीबी ने 2 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था. मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज शिप पर होने वाली ड्रग्स पार्टी में आर्यन खान शामिल होने वाले थे. इससे पहले क्रूज शिप पर एनसीबी ने आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धमेचा समेत 8 लोगों को गिरफ्त में लिया था. हालांकि आर्यन के पास से कोई ड्रग्स नहीं मिले थे. बीजेपी से जुड़े नेताओं ने एनसीबी को क्रूज पर होने वाली ड्रग्स पार्टी की जानकारी दी थी. जिसके बाद एनसीबी ने एक्शन लिया था.