मौत से जूझ रही शाहजहांपुर की छात्रा ने बयां की दर्दनाक दास्‍तां, सहेली के देवर ने मुझे निर्वस्त्र कर जलाया…

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में बीए की छात्रा को जिंदा जलाने के मामले में मंगलवार को राजफाश हुआ है। तड़के तीन बजे राजधानी लखनऊ के डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्पताल के बर्न विभाग में गंभीर हालत में भर्ती कराई गई छात्रा  शाम को होश में आई। 60 फीसद झुलसी छात्रा ने पूछताछ में बताया कि उसकी सहेली के देवर ने ही उसे निर्वस्त्र करने के बाद जिंदा जलाया था। बहादुर छात्रा ने किसी तरह से अपनी जान बचाई थी।

सहेली ने देवर से मुलाकात के लिए बुलाया और लगा दी आग:  बीए द्वितीय वर्ष में पढ़ने वाली छात्रा ने बताया कि सहेली पिंकी ने अपने देवर मनीष से मिलवाने के लिए उसे कालेज से करीब चार-पांच किलोमीटर दूर बुलाया था। वहां उसकी बुआ का लड़का व एक दोस्त समेत तीन लोग मौजूद थे। उन्होंने ही छात्रा के ऊपर तेल डालकर आग लगा दी और फिर भाग गए। हालांकि, छात्रा ने अभी यह नहीं बताया कि आरोपितों ने उसके साथ और क्या-क्या किया, किस बात पर जलाया?

पिता बोला- खेत में निर्वस्त्र पड़ी मिली थी बेटी: पेशे से मजदूर बेटी के पिता ने दैनिक जागरण से बातचीत में बताया कि रोजाना की तरह वह अपने घर से करीब 35 किलोमीटर दूर कालेज छोड़ने गए थे। बेटी पूर्व केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद के कालेज में पढ़ती थी। रोज वह दो-ढाई बजे तक कालेज से बाहर गेट पर आ जाती थी। उस दिन तीन बजे तक नहीं आई तो कालेज के अंदर व बाहर उसे ढूंढ़ना शुरू किया, लेकिन किसी ने कोई जानकारी नहीं दी। बाद में शाम छह बजे किसी ने उनके नंबर पर फोन कर बताया कि उनकी बेटी नगरिया मोड़ पर एक खेत में निर्वस्त्र पड़ी है। पीड़ि‍ता के पिता ने बताया कि उनके पास शासन-प्रशासन की तरफ से किसी ने अब तक संपर्क नहीं किया है।

60 फीसद झुलस चुकी है छात्रा:  सिविल अस्पताल के निदेशक डा. सुभाष एस सुंदरियाल ने बताया कि छात्रा का पेट, हाथ, चेहरे व चेस्ट पर 60 फीसद तक झुलस चुका है। उसकी हालत गंभीर है। उसे केजीएमयू रेफर करने पर विचार किया जा रहा है।

क्‍या है पूरा मामला:  शाहजहांपुर के कांट क्षेत्र निवासी बीए की छात्रा को जिंदा जलाने के मामले में पूर्व केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद का एसएस कॉलेज एक बार फिर चर्चा में बना हुआ है। बीते दिन यानी 22 फरवरी की शाम इसी कॉलेज में पढ़ने वाली छात्रा रिंगरोड पर जली अवस्था में मिली थी। वह कॉलेज पढ़ने  दोपहर 11 बजकर 36 मिनट पर आई थी। देर शाम तक वह कॉलेज से बाहर नहीं निकली। शाम करीब छह बजे तिलहर थाना क्षेत्र के नगरिया मोड़ से रिंग रोड के पास छात्रा निर्वस्त्र अवस्‍था में जली पड़ी मिली थी। बता दें, इसके पहले भी पूर्व केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद का यह कॉलेज एलएलबी की छात्रा द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों के चलते काफी सुर्खियों में रहा था। अपने पिता के साथ कॉलेज में पढ़ने आई छात्रा कॉलेज में नहीं रुकी थी। इस बात की जानकारी कॉलेज में लगे सीसीटीवी कैमरे ने भी की है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.