मिस्‍ड कॉल से पनपे प्रेम को ऐसे दिया अंजाम, प्रेमी के लिए ताक पर रख दी मैट्रिक परीक्षा

कटिहार। मिस्ड कॉल से हुआ था दोनों को प्यार। इस प्‍यार को आज दोनों ने पति-पत्‍नी का नाम दे दिया। प्रेमिका को इस बात की जरा भी चिंता नहीं है कि उसने मैट्रिक की परीक्षा छोड़ दी। परीक्षा के दौरान ही दोनों ने एक-दूसरे को जीवन साथी के रूप में अपना लिया। और प्‍यार की जीत हो गई। दोनों बालिग है। प्रेमी कटिहार बरारी गुंजरा का रहने वाला है। जबकि प्रेमिका उत्तरी कांटाकोश पंचायत की निवासी है।

जानकारी के अनुसार, मैट्रिक की परीक्षा देने के लिये मनिहारी के पन्नालाल सुरेंद्र नारायण कन्या मध्य विद्यालय एक छात्रा आयी थी। वह अपने एक रिश्‍तेदार के यहां केवाला पंचायत में ठहरी थी। इस बीच उसका प्रेमी प्रतिदिन वहां मिलने आता था। परीक्षा के बाद प्रेमिका अपने प्रेमी के साथ घुमती थी। साथ ही घंटे एक साथ बैठकर बातचीत करती थी। दोनों को एक साथ अक्‍सर देखने के कारण लोगों को शक हो गया। ग्रामीणों ने दोनों को देर रात आपस में बातचीत करते देखा। लोगों ने दोनों को पकड़ लिया। साथ ही स्‍वजनों को इसकी सूचना दी। कुछ ग्रामीणों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी।

सूचना पाकर मनिहारी पुलिस वहां पहुंची। रात में युवक को पकड़कर थाना लाया गया। सुबह दोनों के स्‍वजन वहां पहुंचे। पुलिस और ग्रामीणों ने दोनों के स्‍वजनों से बातचीत की। पुलिस ने कहा कि दोनों बालिग है, इसलिए दोनों परिवार आपस में बातचीत कर शादी करा दें। हालांकि लड़का के स्‍वजन तैयार नहीं हो रहे थे। लेकिन लड़की के स्‍वजनों को इस शादी से कोई एतराज नहीं था। बाद में काफी समझा बुझाकर दोनों पक्ष को तैयार किया गया।

पुलिस, ग्रामीण और स्‍वजनों की मौजूदगी में प्रेमी युगल की शादी मनिहारी के अर्धनारीश्वर मंदिर (शिवमंदिर) में कराया गया।

शादी के बंधन में बंधने के बाद प्रेमिका ने कहा कि उनकी मैट्रिक की परीक्षा चल रही थी। वे यहां अपने एक रिश्‍तेदार के यहां रहे थे। उसने कहा कि शादी की इस ऊहापोह भरी स्थिति में उसकी परीक्षा छूट गई। वे परीक्षा बाद दे देंगी। इसका उसे कोई गम नहीं है। क्‍योंकि उसका प्रेमी उसका जीवन साथ बन गया है। दोनों शादी से बहुत खुश हैं।

अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी मो एसएच फखरी ने कहा कि देर रात मनिहारी थाना क्षेत्र के थानाध्यक्ष को सूचना मिली थी कि नवाबगंज के आसपास प्रेमी युगल को पकड़े गये है। उसके बाद पुलिस वहां पहुंची और दोनों परिवारों के सहमति से शादी करा दी गई है। पुलिस ने कहा कि दोनों बालिग हैं।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.