मामला सुन दुल्‍हन ने कहा-नहीं करूंगी शादी, अंबेडकरनगर में दूल्हे संग बरातियों को उठा ले गई पुलिस

अंबेडकरनगर। सजधज कर शादी करने जा रहे दूल्हे सहित बरातियों को चार घंटे थाने पर बैठाए रखने के बाद पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया। उधर, दुल्हन ने भी शादी करने से इनकार कर दिया जबकि प्रेमिका और दूल्हे के परिवार वालों से एक सप्ताह में आपसी बातचीत के जरिए मामला सुलझाने की हिदायत दी गई है। मालीपुर थाने के सैरपुर उमरन गांव के रहने वाले राकेश की पुत्री की शादी सम्मनपुर थाना के अमौली निवासी अनिल कुमार के साथ तय हुई थी और रविवार को बरात आनी थी।

पूरी बारात को बैठाया थाने में : वधू पक्ष सुबह से बरात के स्वागत की तैयारी में जुटा था। रविवार शाम सात बजे तक बरात दरवाजे पर नहीं पहुंची तो राकेश ने वर पक्ष को फोन कर जानकारी की तो पता चला कि बरात घर से निकली थी लेकिन रास्ते में सम्मनपुर पुलिस ने दूल्हे सहित पूरी बरात को थाने पर बिठा लिया। यह सुनते ही वधू पक्ष रिश्तेदारों के साथ सम्मनपुर थाने रवाना हो गया। वहां पता चला कि दूल्हे का एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। रविवार को बरात ले जाने की जानकारी पर उक्त युवती ने दूल्हे पर शादी का झांसा देकर तीन साल से उसका शरीरिक शोषण करने का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी।

प्रेम‍िका के पर‍िवार वालों को भी बुलाया: पुलिस ने प्रेमिका के परिवार वालों को भी थाने बुलवाया और चार घंटे चली पंचायत के बाद यह तय हुआ कि दोनों पक्ष आपस में बातचीत कर एक सप्ताह में मामले को सुलझाएं वर्ना कानूनी कार्रवाई की जायेगी। उधर, थाने पर ही वर और वधू पक्ष में भी पंचायत हुई, जिसमें तय किया गया कि शादी की तैयारियों में जो भी खर्च आया है, उसकी भरपाई वर पक्ष करेगा। इस शर्त पर दूल्हे सहित बरातियों को वापस जाने दिया गया। थानाध्यक्ष राम लखन पटेल ने बताया कि तीनों पक्ष में बातचीत हुई है। समझौते के आधार पर मामले का हल कराया जा रहा है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.