बाइडेन ने खारिज की यात्रा प्रतिबंध हटाने की ट्रंप प्रशासन की योजना

वाशिंगटन| अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए निर्वाचित जो बाइडेन के प्रवक्ता ने 26 जनवरी से यूरोप और ब्राजील से यात्रा प्रतिबंधों को हटाने की राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की योजना को खारिज कर दिया है। निवर्तमान राष्ट्रपति ने एक उद्घोषणा में कहा कि यूरोप, ब्रिटेन, आयरलैंड और ब्राजील के शेंगेन क्षेत्र पर लगाए गए यात्रा प्रतिबंध 26 जनवरी को प्रभावी रूप से समाप्त हो जाएंगे। उसी दिन से अमेरिका आने वाले लोगों के लिए कोविड-19 निगेटिव टेस्ट का सíटफिकेट लेना आवश्यक होगा।

हालांकि, बाइडेन की टीम ने कहा कि उसकी इन प्रतिबंधों को हटाने की कोई योजना नहीं है।

बाइडेन के प्रवक्ता जेन साकी ने ट्वीट किया, महामारी की स्थिति बिगड़ने और दुनिया भर में अधिक संक्रामक वेरिएंट उभरने के बाद ये समय प्रतिबंधों को हटाने का नहीं है।

उन्होंने कहा, वास्तव में, हम कोविड-19 के प्रसार को कम करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय यात्रा के साथ सार्वजनिक स्वास्थ्य उपायों को मजबूत करने की योजना बना रहे हैं।

साकी की टिप्पणी अमेरिका में पुष्टि की गई कोरोनोवायरस मामलों में लगातार बढ़ोतरी के बाद आई है, जो वर्तमान में सबसे ज्यादा प्रभावित देश है।

जॉन्स हॉपकिंस विश्वविद्यालय के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसएसई) ने मंगलवार सुबह अपने नवीनतम अपडेट में बताया कि अमेरिका में कोरोनावायरस की कुल संख्या 24,073,555 हैं और इससे 398,977 मौतें हुई हैं।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.