दिल्ली एयरपोर्ट से गैंगस्टर सुख बिकरीवाल गिरफ्तार, दुबई में हुलिया बदलकर रह रहा था; ISI से भी है लिंक

नई दिल्ली। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ के लिए पंजाब में टारगेट किलिंग करवाने वाले गैंगस्टर सुखमीत पाल सिंह उर्फ सुख बिकरीवाल (Sukhmeet Pal Singh @ Sukh Bhikrewal) दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के हत्थे चढ़ गया है।  दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गैंगस्टर सुख बिकरीवाल को दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ में जुटी है। माना जा रहा है कि वह पूछताछ के दौरान कई अहम खुलासे कर सकता है कि कैसे आतंकी संगठन भारत में अशांति फैलाने की तैयारी में जुटे हैं।इसी महीने की शुरुआत में सुख बिकरीवाल को दुबई पुलिस ने हिरासत में लिया था। इसके बाद से उसे भारत सौंपने की प्रक्रिया चल रही थी और आखिकार वह दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के हत्थे चढ़ गया। यह भी कहा जा रहा है कि अधिकारी बलविंदर सिंह की हत्या में भी उससे पूछताछ की जा सकती है।

हुलिया बदलकर दुबई में रह रहा था सुख बिकरीवाल

मिली जानकारी के मुताबिक, बिकरीवाल अपना हुलिया बदलकर लंबे समय से दुबई में रह रहा था। इस दौरान सुख बिकरीवाल ने अपनी पहचान छिपाने के लिए हुलिया बदलने के साथ उसने अपनी दाढ़ी भी बढ़ा ली थी। बता दें कि पिछले दिनों दिल्ली में पकड़े गए आतंकियों के खुलासे के बाद दुबई स्थित सुख बिकरीवाल के फ्लैट पर छापेमारी की गई, इसके बाद उसे हिरासत में लिया गया था।

पंजाब और कश्मीरी आतंकियों के संपर्क में था सुख

सुख बिकरीवाल के बारे में कहा जाता है कि उसने भारत में अशांति फैलाने के लिए पंजाब व कश्मीरी आतंकियों ने हाथ मिलाया था। वहीं, दिल्ली पुलिस की मानें तो पिछले दिनों दिल्ली के शकरपुर इलाके से गिरफ्तार आतंकियों का मकसद भारत के खिलाफ खालिस्तानी आंदोलन खड़ा करना है। इनमें गैंगस्टर सुख बिकरीवाल पाकिस्थान स्थित खुफिया एजेंसी आइएसआइ का मोहरा था। सुख बीच-बीच में पंजाब में टारगेट किलिंग के लिए आदेश देता था। सुख बिकरीवाल पर आरोप है कि उसने ही आतंक के खिलाफ बेहतरीन का कर रहे अधिकारी बलविंदर सिंह संधू की हत्या के लिए पकड़े गए पांच आतंकियों में से तीन को सुपारी दी थी।

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI का मोहरा है सुख बिकरीवाल

जानकारों की मानें तो गैंगस्टर सुख बिकरीवाल पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ का मोहरा है, जो खालिस्तियों की आवाज बना हुआ था।

 

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.