लखनऊ में महिला इंजीनियर ने किया आत्मदाह

लखनऊ । एक चौंकाने वाले घटनाक्रम में, एक महिला ने लखनऊ के संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एसजीपीजीआईएमएस) के पास सब के सामने आग लगा कर खुदकुशी कर ली। एक प्रत्यक्षदर्शी, राहुल पाल के अनुसार, महिला एक लाल रंग की स्कूटी पर आई और उसे सड़क किनारे एक वेंडर के पास खड़ा कर दिया। कुछ कदम चलने के बाद उसने अपने ऊपर पेट्रोल डाला और आग लगा ली। कुछ ही सेकंड में वो आग के गोले के रूप में तब्दील हो गई और जमीन पर गिरने से पहले इधर-उधर भागने लगी।

पाल ने कहा, हमने पुलिस को सूचना दी और उसे अस्पताल ले जाया गया। मंगलवार देर रात हुई ये घटना पास में लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई।

अस्पताल लाए जाने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

एसीपी बीजू सिंह ने बताया कि मृतका की पहचान 28 वर्षीय सौम्या के रूप में हुई है।

एसीपी ने कहा, महिला एक इंजीनियर है और सीतापुर की रहने वाली है। हमने उसके परिवार को घटना की जानकारी दे दी है और उसके पिता मुन्ना लाल रात में पहुंचे। उन्होंने शव की पहचान की। पिता ने यह नहीं बताया कि उनकी बेटी ने ये कदम क्यों उठाया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

सीतापुर लखनऊ से बमुश्किल दो घंटे की दूरी पर है।

मुन्ना लाल ने संवाददाताओं से कहा कि उनकी बेटी मंगलवार दोपहर को परेशान लग रही थी लेकिन जब उससे इस बारे में पूछा, तो उसने कुछ नहीं कहा। बाद में यह कहते हुए वो घर से निकल गई कि वह सैर के लिए जा रही है। उसने अपना मोबाइल फोन और पर्स घर पर ही छोड़ दिया था।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.