साढ़े 7 करोड़ से अधिक भारतीयों ने पेटीएम से खरीदा डिजिटल गोल्ड

नई दिल्ली| भारत के घरेलू डिजिटल वित्तीय सेवा प्लेटफॉर्म पेटीएम ने घोषणा की है कि उसने पिछले छह महीनों के दौरान डिजिटल सोने के लेनदेन में 27 प्रतिशत वृद्धि दर्ज की है। इस वित्तीय वर्ष की शुरूआत के बाद से, नए उपयोगकर्ताओं में 50 फीसदी की वृद्धि हुई है और एवरेज ऑर्डर मूल्य में 60 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इसके साथ, प्लेटफॉर्म पर कुल लेनदेन की मात्रा 5000 किलोग्राम के माइलस्टोन को पार कर गई है। कंपनी ने अब पेटीएम गोल्ड सर्विसेज को पेटीएम मनी प्लेटफॉर्म पर बढ़ा दिया है, जिससे उपयोगकर्ता किसी भी दो प्लेटफॉर्म पर डिजिटल सोना खरीद और बेच सकते हैं। कंपनी ने अपने हाई-वैल्यू ट्रांजैक्शन प्रोडक्ट फीचर को लॉन्च करने की भी घोषणा की है, जिसमें यूजर अपने ऐप पर एक बार में 1 करोड़ रुपये तक का पेटीएम गोल्ड खरीद पाएंगे। पहले, उपयोगकर्ताओं के लिए सिंगल ट्रांससेशन में केवल 2 लाख रुपये तक का सोना खरीदना संभव था, इस बदलाव के साथ, उपयोगकर्ता पूरी तरह से सहज और पारदर्शी तरीके से अधिक मात्रा में गोल्ड खरीद सकते हैं।

पेटीएम ने ग्राहकों की संख्या में लगातार वृद्धि दर्ज की है और अब तक प्लेटफॉर्म पर 73 मिलियन से अधिक लोगों ने पेटीएम गोल्ड खरीदा है। इनमें से लगभग 40 फीसदी खरीददार छोटे शहरों और कस्बों से हैं, जो दर्शाता है कि अब देश भर में लोग डिजिटल सोने को एक गंभीर निवेश विकल्प के रूप में मान रहे हैं। यह इस तथ्य से और पुष्ट होता है कि इस वर्ष की अक्षय तृतीया ने पिछले वर्ष की तुलना में 2.57 प्रतिशत की बिक्री की है।

वरुण श्रीधर, सीईओ – पेटीएम मनी ने कहा, अब जब कि महामारी जारी है, पेटीएम के डिजिटल गोल्ड ने भारतीयों में अच्छा इंटरेस्ट उत्पन्न किया है जो इन्वेस्टमेंट के उद्देश्य से सोना खरीदना जारी रखना चाहते हैं, इस अनिश्चित समय के दौरान पर्सनल उपयोग और उपहार देने के लिए, लेकिन सोना खरीदने या दोस्तों और परिवार से मिलने के लिए बाहर जाने से प्रतिबंधित किया गया है। हम कॉंफिडेंट है कि यह ट्रेंड भविष्य में भी बड़ेगा, महामारी के समाप्त होने के बाद भी, इसलिए कि गिफ्टिंग डिजिटल गोल्ड खरीदने की आसानी और इसकी वैल्यू प्राइम कमोडिटी के रूप में जानी जाती हैं। एक एकीकृत निवेश मंच के रूप में अपनी साख को ध्यान में रखते हुए, पेटीएम मनी अब उपयोगकर्ताओं को सोने की खरीद और बिक्री की अनुमति देगा, जिससे वे अपने निवेश प्लान को और नियंत्रण कर सकेंगे। डिजिटल गोल्ड नागरिकों को उनकी पसंद की राशि में खरीदारी करने का अधिकार देता है, चाहे वह कितना भी छोटा क्यों न हो, जिससे उन्हें अपनी निवेश योजना को कैलिब्रेट करने में मदद मिलती है। इस प्रोडक्ट के लिए हमारे पास बड़ी योजनाएं हैं और निकट भविष्य में डिजिटल सोने के लिए प्रमुख प्रस्ताव और प्रचार हो सकता है।

पेटीएम का डिजिटल गोल्ड 100 प्रतिशत सुरक्षित है क्योंकि यह एमएमटीसी-पीएएमपी से आता है। भारत की एमएमटीसी (भारत सरकार के उपक्रम) और स्विट्जरलैंड के प्रमुख बुलियन ब्रांड पीएएमपी एसए के बीच एक संयुक्त उद्यम के रूप में स्थापित दुनिया की सबसे उन्नत सोने और चांदी की शोधन और खनन सुविधाओं में से एक है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.