कारपोरेट मीटिंग कर सकेंगे ताजमहल के पीछे चाय-काफी के साथ

आगरा। अगर सब कुछ योजना के मुताबिक रहा तो आने वाले दिनों में ताजमहल के पीछे चाय और काफी के साथ कार्पोरेट मीटिंग हो सकेंगी। संगमरमरी स्मारक के साये में बिजनेस प्लान बना सकेंगे। इतना ही नहीं, ताजमहल के पीछे प्री वेडिंग शूट भी किया जा सकेगा। इसके लिए आगरा विकास प्राधिकरण कार्ययोजना तैयार कर रहा है।

महताब बाग के पास 15 एकड़ में फैले ग्यारह सीढ़ी पार्क को तैयार किया जा रहा है। आने वाले दिनों में यहां पेटिंग आदि प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जा सकेंगी। इसके लिए जोरशोर से तैयारी चल रही है। प्री वेडिंग शूट के लिए ताजमहल के पीछे वीडियोग्राफी की काफी डिमांड रहती है। अधिकांश कपल चाहते हैं कि मोहब्बत की निशानी ताजमहल के पीछे वह अपने फोटो शूट कराएं, उनकी यह चाहत अब आसानी से पूरी हाे सकेगी। वहीं, आगरा किला और सिकंदरा स्थित अकबर का मकबरा रात में दूर से ही रोशन नजर आएंगे। इन दोनों स्मारकों सहित आगरा के प्रमुख मंदिरों पर फ्लड लाइट लगाने की तैयारी चल रही है। इसके लिए कार्ययोजना तैयार की जा रही है। यह पहला मौका नहीं है, जब इन दोनों स्मारकों को रात में चमकाने की तैयारी है। इससे पहले भी लगभग एक दशक पहले दोनों स्मारकों पर लाइटें लगाई गई थीं। कुछ समय बाद ये खराब हो गईं। तब से बंद पडी हैं।

एडीए के अधिकारियों के अनुसार, पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए आई लव आगरा सेल्फी प्वाइंट पर लेजर और साउंड शो शुरू करने की तैयारी है। जिससे पर्यटक यहां कुछ समय गुजार सकें। दरअसल, सेल्फी प्वाइंट पर पर्याप्त स्थान है। यहां पर्यटकों के लिए लेजर और साउंड शो आसानी से संचालित किया जा सकता है। यहां अभी भी बहुत से शहरवासी और पर्यटक सेल्फी लेने आते हैं।

 

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.