आज हो सकता है उत्तराखंड कैबिनेट की बैठक में डिग्री कॉलेजों को खोलने पर फैसला

देहरादून। प्रदेश में इस माह के आखिरी हफ्ते से राज्य विश्वविद्यालयों समेत उच्च शिक्षण संस्थाएं खुल जाएंगे। राज्य मंत्रिमंडल की बुधवार को प्रस्तावित बैठक में इस फैसले पर मुहर लगेगी। साथ ही अल्मोड़ा में केंद्रीय विद्यालय के लिए सरकारी भूमि देने का निर्णय लिया जा सकता है।

राज्य मंत्रिमंडल की बैठक बुधवार शाम को चार बजे से सचिवालय में होगी। बैठक में विश्वविद्यालयों और डिग्री कॉलेजों को खोलने के संबंध में मानक संचालन कार्यविधि (एसओपी), जिला विकास प्राधिकरणों में नक्शे पास करने की प्रक्रिया में शिथिलीकरण को मंजूरी दी जाएगी। इसके साथ ही उच्च शिक्षा में मेधावियों को पुरस्कार, भू-अभिलेखों में पत्नी और बेटी का नाम दर्ज करने, राज्य खाद्य आयोग की नियमावली, एलटी व प्रवक्ता नियमावली में संशोधन समेत कई बिंदुओं पर मंत्रिमंडल फैसले लेगी।

विधानसभा की रिक्त सीट को लेकर मचा घमासान  

विधानसभा की सल्ट सीट से विधायक सुरेंद्र सिंह जीना के निधन के कारण यह सीट रिक्त हो गई है। विधानसभा सचिवालय ने मंगलवार को इस संबंध में अधिसूचना भी जारी कर दी। विधायक जीना का 12 नवंबर का देहांत हो गया था।

वित्त ने विभागवार पदों की सूचना 20 तक मांगी

अगले वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए राज्य के बजट को बनाने का काम वित्त ने प्रारंभ कर दिया है। वित्त सचिव अमित नेगी ने सभी विभागों से 20 नवंबर तक पदों की सूचना मांगी है। सभी अपर मुख्य सचिवों, प्रमुख सचिवों व सचिवों को जारी आदेश में एक अप्रैल, 2020 की स्थिति के मुताबिक उक्त जानकारी बजट कार्यालय को देने को कहा गया है। वित्त सचिव ने आदेश में यह भी स्पष्ट किया है कि सूचना ऑनलाइन ही स्वीकार की जाएगी। किसी और माध्यम से सूचना को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.