WhatsApp के इस लोकप्रिय फीचर का नाम है बदलने वाला, रिपोर्ट से हुआ खुलासा

नई दिल्ली। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए कई सारे नए फीचर लॉन्च किए हैं। इनमें व्हाट्सएप पेमेंट, एडवांस वॉलपेपर और शॉपिंग बटन जैसे फीचर शामिल हैं। अब खबर है कि कंपनी अपने पुराने फीचर Archived Chats का नाम बदलने जा रही है। यह जानकारी व्हाट्सएप के अगामी फीचर को ट्रैक करने वाली साइट वेब बीटा इंफो के हवाले से मिली है।

वेब बीटा इंफो के मुताबिक, व्हाट्सएप जल्द अपने सबसे खास और पुराने फीचर Archived Chats का नाम बदलकर Read Later रखेगा। इसके अलावा इस फीचर में Vacation Mode मोड जोड़ने के साथ  नोटिफिकेशन में भी बदलाव किया जाएगा।

वेब बीटा इंफो के अनुसार, यूजर्स को रीड लेटर फीचर चैट के टॉप सेक्शन में दिखाई देगा। फिलहाल, इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है। उम्मीद है कि कंपनी इसे दिसंबर के अंत या जनवरी की शुरुआत में जारी कर सकती है।

Disappearing Messages फीचर लॉन्च

आपको बता दें कि व्हाट्सएप ने इस महीने की शुरुआत में Disappearing Messages फीचर को लॉन्च किया था। यह फीचर यूजर्स के पुराने मैसेज व चैट को पढ़ने के बाद अपने आप डिलीट कर देगा। इस फीचर की खासियत है कि यह आपके WhatsApp पर आने वाले मैसेजेज को 7 दिनों के भीतर अपने आप डिलीट कर देता है। बता दें कि यह बिल्कुल Gmail, Telegram और Snapchat पर मौजूद फीचर की तर​ह ही काम करता है। अगर आप इन प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हैं तो आपको जरूर पता होगा कि इनमें Disappearing फीचर पहले से मौजूद है।

अगर आप इस फीचर का उपयोग करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपने WhatsApp अकाउंट में जाकर इसे एक्टिव करना होगा। अगर आप Disappearing Messages फीचर को ऑन करते हैं तो आपकी चैट 7 दिनों के भीतर अपने आप गायब हो जाएगी। यदि आप अपने चैट को गायब नहीं करना चाहते तो इस फीचर को ऑफ भी कर सकते हैं।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.