12 लाख 50 हजार के सवाल पर शो छोड़ने वाले जतिन खत्री को लेकर अमिताभ बच्चन ने किया ये बड़ा ऐलान

‘कौन बनेगा करोड़पति 12’ को लेकर दर्शकों में दिलचस्पी तेजी से बढ़ती जा रही है। अबतक इस शो में कई कंटेस्टेंट भारी रकम लेकर जा चुके हैं। इस सीजन को नाजिया नसीम के तौर पर पहला करोड़पति भी मिल गया।  हालांकि, नाजिया 7 करोड़ रुपये के सवाल का जवाब नहीं दे पाईं और उन्होंने शो क्विट कर दिया। गुरुवार के एपिसोड की शुरुआत काफी भावुक रही। शो में ​अभिताभ बच्चन के सामने हॉटसीट पर महाराष्ट्र से आए कंटेस्टेंट जतिन खत्री बैठे। खेल की शुरुआत में जतिन ने अपने जीवन के दर्दनाक हादसे के बारे में बताया, जिसमें उन्हें अपना पैर गवांना पड़ा था।

जतिन खत्री ने बताया कि उन्हें बेहद कम उम्र में ही डायबिटीज हो गया था। जब एक बार उन्हें घुटने की तरफ कुछ खुजली होने लगी थी उस वक्त उन्होंने पैर में दवाई लगा ली थी, कुछ समय के लिए ठीक हुआ, लेकिन जब ये एक बार फिर हुआ तो इसका ऑपरेशन कर दिया गया। इस ऑपरेशन के बाद से उनका पैर चला गया। जतिन ने बताया कि ये वक्त उनके लिए काफी मुश्किलों भरा था, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। जतिन ने बताया कि बिना हार माने उन्होंने वुडेन लेग के सहारे खुद को अपने पैरों पर खड़ा किया। आज वह एक कम्प्यूटर इंजीनियर हैं। इसके साथ ही जतिन ने ये भी बताया कि वो केबीसी से जीते हुए पैसों से प्रॉस्थेटिक लेग लेना चाहते हैं, जिसके सहारे वो दौड़ना चाहते हैं।

जतिन खत्री की ये बात सुनते ही ​महानायक अमिताभ बच्चन भावुक हो जाते हैं। उन्होंने तुरंत ही शो के दौरान ऐलान किया कि सोनी टीवी की तरफ से जतिन को प्रॉस्थेटिक लेग प्रदान की जाती है। ताकि जतिन पूरी तरह चिंता रहित होकर अपना गेम खेल सकें। बिग बी की ये बात सुनते ही जतिन की मां भावुक हो जाती हैं। वह बिग बी का दिल से धन्यवाद करते दिखीं।

जतिन खत्री के खेल की बात करें तो बुधवार के एपिसोड में वह 10 हजार रुपये जीत चुके थे। गुरुवार के एपिसोड की शुरुआत 20 हजार रुपये के सवाल से शुरू हुई थी। लेकिन वह 12 लाख 50 हजार रुपये के सवाल पर उलझ गए और उन्होंने शो क्विट करने का फैसला किया।

यह था 12 लाख 50 हजार रुपये का सवाल 

सवाल- सैयदा अनवरा तैमूर जिनका 2020 में निधन हुआ है,  वह किस राज्य की पहली महिला मुख्यमंत्री थीं? 

A. ओडिशा
B. असम
C. त्रिपुरा
D. सिक्किम

जवाब- असम

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.