दक्षिण कश्मीर के जनपद शोपियां के कुटपोरा इलाके में मुठभेड़ जारी – 2 आतंकी ढेर, शोपियां में इंटरनेट सेवा बंद

आकाश ज्ञान वाटिका, 10 नवम्बर 2020, मंगलवार। दक्षिण कश्मीर के जिला शोपियां के कुटपोरा इलाके में जारी गोलीबारी में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। पुलिस एक वरिष्ठ अधिकारी ने दो आतंकियों के मरने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि ये आतंकी हाल ही में शोपियां में जेके बैंक की कैश को लूट में शामिल थे। इन्होंने ही वैन से 60 लाख रूपये लूटे थे। अधिकारी ने कहा कि हमने उन्हें आत्मसमर्पण का पूरा मौका दिया था। उनके परिजनों ने भी उन्हें समझाया परंतु उन्होंने ऐसा करने से इनकार कर दिया। इस बीच इलाके में ऑपरेशन जारी है। प्रशासन ने एहतियात के तौर पर शोपियां में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया है।

पुलिस ने बताया कि विशेष सूचना मिलने पर आज तड़़के जिला शोपियां के कुटपोरा इलाके में एसओजी के विशेष दल, सेना की 34 आरआर और सीआरपीएफ के जवानों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। सुरक्षाबलों ने अभी इलाके में पहुंच तलाशी अभियान शुरू ही किया था कि एक मकान में छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों को अपने नजदीक आते देख उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिए कहा परंतु वे नहीं माने। दोनों और से भारी गोलीबारी हो रही थी। इस बीच सुरक्षाबलों को स्थानीय लोगों से पता चला कि मकान में छिपे तीन आतंकवादियों में से दो आतंकी स्थानीय हैं। वे हाल ही में आतंकी संगठन में शामिल हुए हैं।

सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को समझाने के लिए उनके परिजनों को भी बुलाया। बताया जा रहा है कि लाउड स्पीकर की मदद से आतंकियों के परिजनों ने उन्हें परिवार का हवाला देते हुए कई बार सुरक्षाबलों के सामने हथियार डालने के लिए कहा परंतु वे नहीं माने। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के परिजनों को वापस भेज दिया है और एक बार फिर दोनों ओर से गोलीबारी तेज हो गई।

मुठभेड़ में अब तक दो आतंकी मारे जा चुके हैं। अभी भी मकान में एक आतंकी छिपा हुआ है। अभियान जारी है। सुरक्षाबलों ने पहले से ही पूरे इलाके की घेराबंदी कर रखी है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.