सियासत बदलेगी वोटों की गिनती के साथ रंग…

नई दिल्‍ली। बिहार के लिए आज दिन काफी अहम है। आज 17वीं विधानसभा का जनादेश आएगा और यह स्पष्ट हो जाएगा प्रदेश की सत्ता किसके हाथ में होगी। सूबे में तकरीबन डेढ़ महीने तक चला सियासी महासमर तीसरे चरण के मतदान के साथ सात नवंबर में पूरा हो गया। कोरोना काल में देश के पहले बड़े चुनाव में मतदातओं ने जिस तरह का उत्साह दिखाया, उसकी जितनी प्रशंसा की जाए वह कम है। तीनों चरणों में औसत मतदान 55 फीसद के आसपास रहा, जिसे संतोषजनक कहा जा सकता है।

बिहार विधानसभा चुनाव के परिणाम आज सामने आ रहे हैं। ऐसे में उम्‍मीदवारों के दिल की धड़कने तेज होना लाजिमी है। इधर, आम जनता में भी मतगणना के आंकड़ों को लेकर काफी उत्‍सुकता है। इन आंकड़ों के साथ-साथ विधासभा क्षेत्रों का माहौल भी देखने लायक है। दरअसल, हर उम्‍मीदवार और उनके कार्यकर्ता अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। इस दौरान पल-पल बदल रहे आंकड़ों के साथ कुछ बेहतरीन नजारे भी सामने आ रहे हैं। आइए तस्‍वीरों के जरिए आपको दिखाते हैं बिहार विधानसभा चुनाव के परिणामों का हाल।

मोतिहारी : जिला स्कूल स्थित मतगणना केंद्र पर पोस्टल बैलेट पेपर की गिनती जारी है। इसके साथ साथ साढ़े आठ बजे इवीएम खुल गया है। यहां ढाका व चिरैया विधानसभा के मतों की गिनती चल रही है।

नवादा में केएलएस कॉलेज मतगणना केंद्र पर प्रत्याशियों व उनके मतगणना अभिकर्ताओं की लबी-लंबी कतार लगी है। इस केंद्र पर रजौली, नवादा और वारिसलीगंज विधानसभा क्षेत्रों की मतों की गिनती होना है। नवादा में केएलएस कॉलेज मतगणना केंद्र का निरीक्षण करते जिला निर्वाची पदाधिकारी यशपाल मीणा।

मोतिहारी। मुंशी सिंह महाविद्यालय स्थित सीसीटीवी कंट्रोल काउंटर। यहां से पूरे कॉलेज परिसर व आस पास के इलाकों की की जा रही है निगहबानी।

सीतामढी: मतगणना केंद्र का निरीक्षण कर तैयारियों का आयोग के प्रेक्षक के साथ जायजा लेतीं जिला निर्वाचन पदाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा। साथ में एसपी अनिल कुमार।

सीतामढ़ी में काउंटिंग में तेजी के लिए खास व्यवस्था, प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में एक राउंड में 14 मतदान केंद्रों के मतों की गणना

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.