लगा पाएगी सुपरनोवाज खिताबी हैट्रिक या फिर मिलेगा नया चैंपियन

शारजाह। Womens T20 Challenge 2020 का फाइनल मुकाबला सोमवार 9 नवंबर को ट्रेलब्लेजर्स और सुपरनोवाज के बीच खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट से मिताली राज की कप्तानी वाली टीम वेलोसिटी बाहर हो गई है, क्योंकि वेलोसिटी टीम का नेट रन रेट खराब था। वहीं, एक-एक मुकाबला जीतकर और बेहतर नेट रन रेट के साथ दो बार की वुमेन आइपीएल चैंपियन सुपरनोवाज और ट्रेलब्लेजर्स फाइनल में पहुंच गई हैं।

सुपरनोवाज की टीम सोमवार को यहां शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले वुमेंस टी20 चैलेंज के फाइनल में ट्रेलब्लेजर्स से भिड़ेगी। सुपरनोवाज की निगाहें खिताबी हैट्रिक पर होंगी, जबकि ट्रेलब्लेजर्स की टीम वुमेंस टी20 चैलेंज की नई चैंपियन बनना चाहेगी। दोनों टीमें इससे पहले शनिवार को एक-दूसरे से भिड़ी थीं, जहां सुपरनोवाज ने ट्रेलब्लेजर्स को करीबी मुकाबले में दो रन से हराया था। ऐसे में फाइनल मुकाबला काफी दिलचस्प होगा।

टूर्नामेंट की तीसरी टीम वेलोसिटी दो मैचों में एक जीत पाई थी, जबकि दूसरे मैच में टीम को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था, जहां टीम ट्रेलब्लेजर्स के खिलाफ 50 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई थी। टूर्नामेंट में तीनों टीमों ने दो-दो मैच खेले थे। आखिरी लीग मैच की बात करें तो सुपरनोवाज ने शनिवार को ट्रेलब्लेजर्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाए थे, जिसके जवाब में ट्रेलब्लेजर्स की टीम पूरे ओवर खेलने बाद 144 रन ही बना पाई थी और मुकाबला 2 रन से हार गई थी।

सुपरनोवाज को एक बार फिर से चमारी अट्टापट्टु से बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद होगी, जिन्होंने पिछले मैच में 48 गेंदों पर पांच चौके और चार छक्के की मदद से सर्वाधिक 67 रन की पारी खेली थी। वहीं, ट्रेलब्लेजर्स की टीम चाहेगी कि एक बार फिर से एकजुट प्रदर्शन किया जाए, जिसके चैंपियन का तमगा स्मृति मंधाना की टीम के सिर सजे। ये मुकाबला भारतीय समय के हिसाब से शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा।

गौरतलब है कि इससे पहले सुपरनोवाज और ट्रेलब्लेजर्स के बीच साल 2018 में एकमात्र मैच खेला था। उस मैच में सुपरनोवाज ने जीत हासिल की थी, जबकि साल 2019 में खेले गए मैच में ट्रेलब्लेजर्स ने 2 रन से सुपरनोवाज को हराया था। वहीं, इस साल एक बार फिर से सुपरनोवाज ने पलटवार किया है। ऐसे में ट्रेलब्लेजर्स के पास न सिर्फ बदला लेने का मौका होगा, बल्कि खिताबी जीत हासिल करने का भी मौका होगा।

ट्रेलब्लेजर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

डीयांड्रा डॉटिन, स्मृति मंधाना (कप्तान), रिचा घोष (विकेटकीपर), हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, दयालन हेमलता, नट्टकन चंतम, सलमा खातून, सोफी एक्लेस्टेन, राजेश्वरी गायकवाड़ और झूलन गोस्वामी।

सुपरनोवाज की संभावित प्लेइंग इलेवन

प्रिया पूनिया, चमारी अट्टापट्टू, जेमिमा रॉड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), शशिकला सिरिवर्धने, राधा यादव, अनुजा पाटिल, शकेरा सेलमैन, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), पूनम यादव और आयाबोंगा खाका।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.