दिल्ली पहुंची पहली बार IPL के फाइनल में, सलमान का मीम शेयर कर सहवाग ने दिया मजेदार रिएक्शन

नई दिल्ली।  51 दिनों की उठा-पठक के बाद आखिरकार रविवार को कोरोना वायरस महामारी के बीच चुनौतपूर्ण माहौल में यूएई में हुए आइपीएल-13 को दोनों फाइनलिस्ट मिल गए। अंतिम लीग मुकाबला शुरू होने से पहले तक भी कौन सी चार टीमें प्लेऑफ में जगह बनाएंगी, इसके बारे में कुछ भी कहना मुश्किल था। अबूधाबी में दिल्ली कैपिटल्स के 2016 की चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रनों से हराने के बाद अंत में अंक तालिका की दो शीर्ष की टीम ही फाइनल में पहुंचने में कामयाब रहीं। दिल्ली की टीम आइपीएल इतिहास में पहली बार फाइनल में पहुंची है, जहां उसका सामना चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस से मंगलवार को दुबई में होगा।

दिल्ली की टीम के फाइनल में पहुंचने पर वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर मजेदार रिएक्शन दिया। सहवाग ने ट्वीट करके कहा, टफाइनल में पहुंचने के लिए दिल्ली को शुभकामनाएं। आइपीएल में मौजूदा आठ टीमों में अब तक फाइनल में नहीं खेलने वाली टीम ने फाइनल में जगह बना ली। 2020 और बहुत कुछ दिखाएगा। इसके साथ ही उन्होंने सलमान खान का मीम शेयर की। इस पर लिखा था, ‘ ऐसा पहली बार हुआ है 17-18 सालों में।’

वहीं टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सुरैश रैना ने ट्वीट किया, ‘फाइनल में जगह बनाने के लिए दिल्ली को शुभकामनाएं। इसी तरह ईमानदारी और समर्पण से खेलते रहें। मुंबई के साथ रोमांचक फाइनल का इंतजार। दोनों टीमों को मेरी शुभकामनाएं।’

पिछले वर्ष दिल्ली की टीम फाइनल में जगह बनाने से एक कदम से चूक गई थी, जहां दूसरे क्वालीफायर में उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था। दिल्ली की टीम ने पिछली गलतियों से इस बार सुधार किया और कोच रिकी पोंटिंग के निर्देशन में एक अलग ही टीम बनकर इस सत्र में उतरी। शुरआती मैचों को ही जीतकर दिल्ली की टीम ने अंक तालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया था, लेकिन टूर्नामेंट के लीग चरण के आखिरी दौर में वह लय से भटक गई थी, जिसके बाद उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर दूसरे स्थान पर रहकर प्लेऑफ में क्वालीफाई किया। पहले क्वालीफायर में उन्हें मुंबई इंडियंस ने हरा दिया था।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.