भोपाल में भीषण आग 12 दुकानें पूरी तरह जल कर खाक

भोपाल । मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के न्यू मार्केट इलाके में देर रात भीषण आग लगने से 12 दुकाने पूरी तरह जलकर खाक हो गई। ये दुकानें आपस में एक दूसरे से सटी हुई थी जिसके चलते एक-एक कर आग फैलती गई। आग लगने से दुकान और गोदाम में रखा लाखों का सामान जलकर राख हो गया। आग लगने की यह घटना सोमवार-मंगलवार की दर्मयानी रात करीब ढाई बजे की बताई जा रही है। आग लगने की सूचना मिलने के बाद आग बुझाने के लिए फायर बिग्रेड की 25 गाड़ियों को लगाना पड़ा। फायर ब्रिगेड ने सुबह करीब साढ़े 6 बजे आग पर पूरी तरह काबू पाया। हालंकि अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है, लेकिन पुलिस और फायर टीम इसे शॉर्ट सर्किट मानकर चल रही है। वही आग की इस भीषण घटना में अच्छी बात यह रही कि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है।

बताया जा रहा है कि पिछले एक पखवाड़े में न्यू मार्केट में आग लगने की यद दूसरी घटना है। पुलिस के अनुसार टीटी नगर थाना पुलिस की नाइट गश्त की टीम को रात करीब ढाई बजे न्यू मार्केट की तरफ से भारी मात्रा में धुंआ निकलता दिखा। वहाँ जाने पर बाजार में दुकानें जलती दिखीं। इसके बाद मौके पर फायर टीम को बुलाया गया। आग को बढ़ता देख नगर निगम के साथ ही भेल की फायर टीम को भी मौके पर बुलाना पड़ा। पुल बोगदा, माता मंदिर, भेल समेत अन्य जगहों से 25 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। फायर टीम ने करीब 4 घंटे की मेहनत के बाद आग पर काबू पा लिया। पुलिस के अनुसार यह सभी दुकानें सब्जी मंडी की तरफ की हैं। यहां पर कपड़ों, जूतों और ब्यूटी सामान की शॉप हैं। इस कारण आग अंदर ही अंदर भड़कती रही। शटर बंद होने के कारण फायर टीम को आग बुझाने में काफी मेहनत करना पड़ा।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.