देश का पहला सीप्लेन, 31 अक्टूबर को भरेगा उड़ान

कोच्चि । गुजरात में साबरमती रिवरफ्रंट और सरदार वल्लभभाई पटेल की स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के बीच अपनी तरह की पहली सेवा में उड़ान के लिए इस्तेमाल होने वाला 19 सीटर सीप्लेन रविवार को मालदीव से यहां पहुंचा। समुद्र में भी चल सकने वाला विमान अहमदाबाद जाने के रास्ते में यहां पहुंचा और वेंदुरुथी चैनल में सुरक्षित उतरा। अहमदाबाद में साबरमती रिवरफ्रंट और नर्मदा जिले में स्थित स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के बीच देश की पहली सीप्लेन सेवा शुरू की जाएगी।

केंद्रीय जहाजरानी मंत्री मनसुख मांडविया ने बताया कि अगर सब कुछ योजना के मुताबिक हुआ तो सेवा की शुरुआत 31 अक्टूबर को की जा सकती है। स्पाइसजेट कंपनी ने ट्विन ओटर 300 सीप्लेन को किराये पर लिया है जिसमें एक बार में 12 यात्री उड़ान भर सकेंगे। एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, ‘‘नौसेना की जैटी में सीप्लेन में आगे की यात्रा के लिए ईंधन भरा गया।’’ इस दौरान स्पाइसजेट, भारतीय नौसेना, कोचीन अंतरराष्ट्रीय विमानपत्तन लिमिटेड और जिला प्रशासन के प्रतिनिधि उपस्थित थे। दक्षिणी नौसैनिक कमान के कमांडिंग-इन-चीफ फ्लैग अधिकारी वाइस एडमिरल ए के चावला ने सीप्लेन के चालक दल के सदस्यों का अभिनंदन किया।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.