कांग्रेस का गुजरात में बुरा हाल, बीजेपी करेगी उपचुनाव में क्लीन स्वीप : प्रदेश महामंत्री

नई दिल्ली। गुजरात में आठ विधानसभा सीटों के उपचुनाव में भाजपा ने क्लीन स्वीप करने की बात कही है। गुजरात भाजपा के प्रदेश महामंत्री भरत सिंह परमार ने सभी आठ की आठ विधानसभा सीटें जीतने का दावा किया है। राज्य में आठ सीटों पर तीन नवंबर को मतदान और दस नवंबर को मतगणना होगी। कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे से खाली हुई सीटों पर हो रहा उपचुनाव दोनों मुख्य दलों के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बन चुका है। यही वजह कि भाजपा और कांग्रेस के प्रदेश स्तरीय नेताओं ने उपचुनाव में पूरी ताकत झोंक दी है।

इस साल राज्यसभा चुनाव से पहले मार्च में पांच कांग्रेस विधायकों ने इस्तीफे दिए थे। जून में तीन और कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के कारण फिलहाल आठ सीटों पर उपचुनाव हो रहा है। भाजपा ने कुल आठ में से पांच सीटों पर कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले पूर्व विधायकों पर दांव चला है। सभी सीटों पर जीत को लेकर आत्मविश्वास की वजह क्या है? इस सवाल पर प्रदेश महामंत्री भरत सिंह परमार ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह गुजरात के गौरव हैं। दोनों नेताओं को गुजरात की जनता बेहद प्यार करती है। केंद्र और राज्य दोनों में भाजपा की सरकार ने जनता के हित में ऐतिहासिक कार्य किए हैं। जिनका असर उपचुनाव में दिखेगा। उपचुनाव में जनता का भारी समर्थन भाजपा को मिल रहा है। हर जगह से पार्टी के पक्ष में रिपोर्ट आ रही है। इस नाते हर सीट पर जीत निश्चित है।”

दलबदलुओं को टिकट देने के सवाल पर भाजपा के प्रदेश महामंत्री ने कहा, “कांग्रेस अपने लोगों को संभाल नहीं पाई तो हम क्या करें। जिन सीटों पर कांग्रेस से आए नेताओं को टिकट मिला है, वहां उन्हें जनता से समर्थन मिल रहा है। भाजपा या उसके प्रत्याशियों को लेकर कहीं कोई नाराजगी नहीं है। आठ की आठ सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों की जीत तय है।”

गुजरात भाजपा के प्रदेश महामंत्री भरत सिंह परमार ने कहा, “भाजपा का संगठनात्मक ढांचा बहुत मजबूत है। बूथ लेवल तक पार्टी ने टीम खड़ी की है। समर्पित कार्यकर्ताओं की पूरी टीम है। केंद्र और राज्य सरकार के कार्यों की रिपोर्ट है। विकास का मुद्दा है। ऐसे में उपचुनाव जीतने की भाजपा की राह आसान है।”

इन सीटों पर होने हैं उपचुनाव

वडोदरा की करजण, वलसाड की कपराडा, कच्छ की अबडासा, बोटाद की गढड़ा, अमरेली की धारी, मोरबी की मोरबी-मालिया, सुरेन्द्रनगर की लींबडी और डांग जिले की डांग विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। अबडासा और लिंबडी में भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर होने की संभावना है। अबदासा से जहां बीजेपी के प्रद्युम्न सिंह जडेजा और कांग्रेस के शांतिलाल शेंधानी वहीं लिंबडी से भाजपा के किरीट सिंह राणा और कांग्रेस के चेतन खाचर चुनाव लड़ रहे हैं। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सी आर पाटिल सहित 30 स्टार प्रचारक उपचुनाव प्रचार में जुटे हैं।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.