तल्खियां भुलाकर बच्चे के अपहरण की गुत्थी सुलझाने साथ आई महाराष्ट्र और बिहार पुलिस

मुंबई । अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच को लेकर संबंधों में तनाव पैदा होने के बाद महाराष्ट्र और बिहार पुलिस ने एक साथ मिलकर मुंबई से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जिसकी गिरफ्तारी के साथ ही एक नाबालिग बच्चे के अपहरण की गुत्थी सुलझ गई है। मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि बिहार के चंपारण जिले के गान्हा थाना इलाके से 14 अक्टूबर को सात वर्षीय बच्चे का अपहरण किया गया था। 19 अक्टूबर को उसके परिवार के सदस्यों को फोन कर 20 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई। फिरौती न देने पर बच्चे को जान से मारने की धमकी दी गई। अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच के दौरान बिहार पुलिस को पता चला कि फिरौती मांगने के लिये मुंबई के कांदीवली से कॉल की गई थी।

उन्होंने कहा कि इसके बाद बिहार पुलिस ने मुंबई पुलिस से संपर्क किया, जिसकी मदद से मंगलवार को उपनगर कांदीवली से रियासुद्दीन अंसारी नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। आरोपी के कॉल डिटेलरिकॉर्ड से बिहार पुलिस को यह भी पता चला कि वह तीन अन्य लोगों खान मोहम्मद अंसारी (35), अलाउद्दीन अंसारी (22) और मुस्लिम अंसारी (35) से लगातार संपर्क में था।तीनों को बिहार से गिरफ्तार कर लिया गया है। अधिकारी ने कहा कि आरोपी ने बताया कि मुस्लिम अंसारी ने बच्चे को उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के पदरौना थानांतर्गत जंगल के इलाके में रख रखा है, जिसके बाद पुलिस ने वहां से बच्चे को छुड़ा लिया। अधिकारी ने कहा कि बच्चे के अपहरण का षडयंत्र खान मोहम्मद अंसारी ने रचा था, जो कर्ज में डूबा है और फिरौती के जरिये पैसा हासिल करना चाहता था। उन्होंने कहा कि सभी आरोपी बच्चे के परिवार के सदस्यों को अच्छी तरह जानते थे। अधिकारी ने कहा कि मुंबई से गिरफ्तार किये गए रियासुद्दीन अंसारी को बुधवार को बिहार पुलिस को सौंप दिया गया।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.