बंगाल के 78 हजार बूथोंं पर आज दोपहर 12 बजे से होगा पीएम मोदी के ‘पूजोर शुभेच्छा’ कार्यक्रम का प्रसारण

कोलकाता। बंगाल में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले दुर्गापूजा के मौके को जनसंपर्क के लिए एक तरफ जहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हथियार बना रखा है तो वहीं दूसरी ओर भाजपा भी पीछे नहीं रहना चाहती। इसीलिए बंगाल भाजपा इकाई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मैदान में उतारने की तैयारी पूरी कर ली है। गुरुवार को महाषष्ठी के अवसर पर पीएम मोदी बंगाल के लोगों को डिजिटल संबोधन के जरिए विशेष शुभकामना संदेश देंगे, जो इस साल के दुर्गा पूजा के लिए माहौल तैयार करेगा।

दरअसल महाषष्ठी से ही बंगाल में 5 दिनों का दुर्गा पूजा उत्सव प्रारंभ होता है। गुरुवार दोपहर 12 बजे से पीएम ‘पूजोर शुभेच्छा’ (पूजा की शुभकामनाएं) कार्यक्रम के तहत संदेश देंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा की ओर से कोलकाता के साल्टलेक स्थित पूर्वी क्षेत्रीय सांस्कृतिक केंद्र (ईजेडसीसी) में पहली बार आयोजित की जा रही दुर्गा पूजा का सर्वप्रथम डिजिटल माध्यम से उद्घाटन करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री का संबोधन शुरू होगा जिसका राज्य के 10 अन्य पूजा पंडालों में भी सीधा प्रसारण किया जाएगा।

इधर, पीएम के संबोधन का सीधा प्रसारण के लिए प्रदेश भाजपा ने भी राज्य की सभी 294 विधानसभा क्षेत्रों में व्यापक तैयारियां की हैं।प्रदेश भाजपा नेताओं का कहना है कि राज्य के 78,000 मतदान केंद्रों में प्रत्येक केंद्र पर 25 से अधिक कार्यकर्ता या समर्थक उचित दूरी का पालन करते हुए इस कार्यक्रम को देखेंगे और सुनेंगे। पार्टी ने इसके लिए व्यापक स्तर पर तैयारी की है। सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम के तहत ईजेडसीसी में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन होगा।

सुबह 10 बजे से होने वाले इस कार्यक्रम में बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरभ गांगुली की पत्नी एवं ओडिशी नृत्यांगना डोना गांगुली तथा उनकी टीम उद्घाटन समारोह में अपनी कला का प्रदर्शन करेंगी। इस दौरान केंद्रीय मंत्री व बंगाल के आसनसोल से सांसद बाबुल सुप्रियो भी गीत पेश करेंगे। इस कार्यक्रम में यहां बंगाल भाजपा के वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे। राज्य भाजपा ने इस कार्यक्रम के सीधे प्रसारण की व्यवस्था की है।

मुकुल व कैलाश ने तैयारियों का लिया जायजा

इधर, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल राय एवं राष्ट्रीय महासचिव व बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने बुधवार को ईजेडसीसी का दौरा किया जहां पर कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है। उन्होंने यहां तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान मुकुल राय ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि कार्यक्रम की तैयारियां पूरी कर ली गई है और गुरुवार को पीएम का संबोधन ऐतिहासिक होगा।

मतदाताओं को रिझाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती भाजपा व तृणमूल

बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और विपक्षी भाजपा अपना वोट बैंक मजबूत करने के लिए मतदाताओं को रिझाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ राज्य में भाजपा एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी के रूप में उभरी है। भाजपा को भरोसा है कि वह अगले चुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के 10 सालों के शासन का अंत करेगी। पिछले लोकसभा चुनाव में राज्य की 18 सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की थी जबकि तृणमूल कांग्रेस को 22 सीटों पर विजय हासिल हुई थी।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.