आज शूटर श्रेयसी के लिए बिहार में वोट मांगेंगे योगी आदित्‍यनाथ

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के लिए आए उत्‍तर प्रदेश (UP) के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) का आज बिहार में दूसरा दिन है। आज पूर्वाह्न 11 बजे वे जमुई विधानसभा क्षेत्र में चुनावी रैली करेंगे। वहां से इंटरनेशनल शूटर श्रेयसी सिंह (Shreyasi Singh) बीजेपी की प्रत्याशी हैं। इसके बाद भोजपुर के तरारी विधानसभा क्षेत्र में अराह्न एक बजे जनता से रूबरू होंगे। फिर, अपराह्न 2:30 बजे पटना के पालीगंज विधानसभा क्षेत्र में जनता को संबोधित करेंगे। आज शाम 4:40 बजे वे लखनऊ लौट जाएंगे। इसके पहले मंगलवार को उन्‍होंने कैमूर, अरवल व रोहतास में रैलियां कीं।

अपनी चुनावी रैलियों में योगी आदित्‍यनाथ  नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए बिहार के विकास के लिए डबल इंन की सरकार पर बल दे रहे हैं। साथ ही बीजेपी के पॉपुलिस्‍ट एजेंडा राम मंदिर (Ram Temple), जम्‍मू-कश्‍मीर से धारा 370 हटाने तथा पाकिस्‍तान (Pakistan) में सर्तिकल स्‍ट्राइक की भी याद दिला रहे हैं। इस दौरान वे राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) व कांग्रेस (Congress) की पूर्ववर्ती सरकारों पर भी जमकर हमले कर रहे हैं।

बीजेपी ने बनाया स्‍टार प्रचारक

बिहार चुनाव के प्रत्‍याशियों की मांग को देखते हुए बीतेपी ने योगी आदित्‍यनाथ को अपना स्‍टार प्रचारक (Star campaigner) बनाया है। यूपी सीमावर्ती बिहार के इलाकों में योगी आदत्‍यनाथ वोट प्रभावित करने की क्षमता रखते हैं। योगी आदित्‍यनाथ की हिंदुत्ववादी छवि का खास तबके के वोटरों में क्रेज भी है।

कैमूर, अरवल व रोहतास में कही ये बातें

योगी आदित्‍यनाथ ने मंगलवार को भभुआ, अरवल व रोहतास में अपनी चुनावी रैलियां कीं। इस दौरान एन्‍होंने आरजेडी पर करारा प्रहार किया। कहा कि बिहार चुनाव में गाय-भैंस का चारा खाने वालों को जनता नकार देगी। कांग्रेस व आरजेडी ने लंबे समय तक देश में शासन किया, पर इनका एजेंडा कुछ नहीं था। इनके कारण ही आतंकवाद व नक्सलवाद फैला। हमें इसे मिटाना है।

योगी ने कहा कि अब राम मंदिर बनने से पहले परिवारवाद, नक्सलवाद, क्षेत्रवाद, आतंकवाद व जातिवाद का भी राम नाम सत्य होगा। अब कोई नहीं कह सकता कि भारत तेरे टुकड़े होंगे, क्योंकि भारत अब एक श्रेष्ठ भारत है। हमारे लिए जनता ही परिवार है, लेकिन उनके लिए परिवार ही पार्टी और पार्टी ही बिहार है। कांग्रेस और आरजेडी आकंठ भ्रष्टाचार में डूबे हैं। कांग्रेस गरीबों का राशन डकारती रही तो आरजेडी ने बेजुबान जानवरों का चारा भी नहीं छोड़ा। दोनों राजनीतिक दल नहीं,परिवार हैं। इनके एजेंडे में परिवार ही सर्वोपरि है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए तो एक ही परिवार सब कुछ है। रही आरजेडी की बात तो इनके पोस्टरों में चार लोगों को छोड़ कभी किसी पांचवें को जगह नहीं मिली। ऐसे लोगों को नकारें और विकास के सिलसिले को आगे बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार के हाथों को मजबूत करें।

योगी ने कहा कि हम हमेशा कहते थे कि रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे। राम मंदिर की राह में बाधा यही कांग्रेस, आरजेडी और भाकपा माले थे, लेकिन हमने वादा किया था कि भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर भी बनवाएंगे। सुप्रीम कोर्ट के फैसले से इसका भी मार्ग प्रशस्त हो गया। बिहार में एनडीए की सरकार बनाएंगे तो हम भगवान राम के दर्शन भी करवाएंगे ।

उन्होंने कहा कि राज्य की एनडीए सरकार बिहार के हित में कार्य कर रही है। उत्तर प्रदेश व बिहार देश की बड़ी आबादी का हिस्सा हैं। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में बनी सरकार का लाभ बिहार को मिल रहा है। पिछले सात महीने से पूरा देश कोविड 19 से जूझ रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका बखूबी सामना किया। आतंकवाद को समाप्त किया। हम पाक में घुसकर आतंकवादियों को मार गिराएंगे।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.