पूरा देश उतर आया बिहार को समझाने, दिल्ली से महाराष्ट्र तक से आए नेता-कार्यकर्ता

पटना। बिहार के लोगों को कैसे और किसे वोट देना है, यह समझाने के लिए देश के उत्तर-दक्षिण, पूर्व-पश्चिम हर हिस्से से नेता और कार्यकर्ता पहुंचे हैं। राजद, जदयू और लोजपा अपवाद हैं, लेकिन भाजपा, कांग्रेस, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी, रालोसपा जैसे दलों की ओर से विभिन्न प्रदेशों से नेता और कार्यकर्ता बिहार चुनाव के लिए पहुंच चुके हैं, या पहुंच रहे हैं। औवैसी, मायावती की पार्टी भी मैदान में हैं। तो जाहिर है उनके नेता भी पहुंचने लगे हैं।

सबसे पहले भाजपा ने प्रचार में बड़े नेताओं को उतारा

भाजपा ने सबसे पहले प्रचार में बड़े नेताओं को उतारा। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बिहार चुनाव के प्रभारी बनाए गए देवेंद्र फडनवीस, भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव और राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा बिहार में डेरा डाल रहे हैं।

बाहरी नेताओं की फौज उतारने में कांग्रेस भी पीछे नहीं

बाहरी नेताओं की फौज उतारने में कांग्रेस भी पीछे नहीं हैं। कांग्रेस के चुनाव अभियान को परवान चढ़ाने हेतु जल्द ही राहुल गांधी की रैलियां होने जा रही हैं। बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, चुनाव प्रबंधन समिति के अध्यक्ष रणदीप सिंह सूरजेवाला, छतीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता मोहन प्रसाद, नेशनल मीडिया कोआर्डिनेटर डॉ.संजीव सिंह, यूपी से डॉ. हर्षवद्र्धन श्याम, झारखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष डॉ.अजय कुमार समेत अन्य प्रमुख नेता चुनाव प्रबंधन एवं प्रचार अभियान में हैं।

बसपा व वाम दलों के कई दिग्‍गज भी पहुंचे बिहार

इधर, यूपी से आए बसपा के दर्जन भर नेता अपने उम्मीदवारों के पक्ष में चुनाव प्रबंधन के लिए यहां कैंप कर रहे हैं। वामपंथी दलों में भाकपा माले के उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार हेतु कई राज्यों के नेता चुनाव प्रचार के लिए मैदान में सक्रिय हैं। माले के उम्मीदवारों के पक्ष में जेएनयू छात्र संघ की पूर्व अध्यक्ष गीता कुमारी और एन साईं बालाजी, पोलित ब्यूरो की सदस्य एवं केरल निवासी कविता कृष्णन, यूपी के पार्टी प्रभारी रामजी राय और मो.सलीम, ओडिशा से ओम जी तथा रवि राय समेत कई नेता चुनाव अभियान की कमान संभाले हैं।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.