टेस्टिंग किट का बैकअप रखा जाए हर जगह

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पर्याप्त संख्या में टेस्टिंग किट की उपलब्धता सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अस्पतालों, मेडिकल कॉलेजों तथा चिकित्सा संस्थानों में टेस्टिंग किट का बैकअप रखा जाए। मुख्यमंत्री लोकभवन में मंगलवार को अपनी कोर टीम के साथ कोरोना के साथ अनलॉक-4़ 0 की समीक्षा की। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अफसरों को टेस्टिंग किट का बैकअप की रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने इससे पहले दवा व ऑक्सीजन सिलिंडर का बैकअप रखने को कहा था।

योगी ने कहा कि अस्पतालों, मेडिकल कॉलेजों तथा चिकित्सा संस्थानों में टेस्टिंग किट का बैकअप रखा जाए, जिससे कि हर प्रकार का जांच कार्य सुगमतापूर्वक सम्पन्न होता रहे।

मुख्यमंत्री ने जनपद लखनऊ, मेरठ, गोरखपुर, प्रयागराज, सहारनपुर तथा मुजफ्फरनगर पर विशेष ध्यान दिए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इन जनपदों में कोरोना के रोगियों की उपचार व्यवस्था को सुदृढ़ करते हुए कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग में तेजी लाई जाए।

योगी ने निर्देश दिए कि सभी चिकित्सालयों और मेडिकल कॉलेजों में ऑक्सीजन सुगमतापूर्वक उपलब्ध रहे। यह सुनिश्चित किया जाए कि ऑक्सीजन निर्धारित मूल्य पर ही मिले। किसी भी दशा में ऑक्सीजन की कालाबाजारी न होने पाए। उन्होंने कहा, “मुख्य सचिव कार्यालय द्वारा जिला प्रशासन से संवाद बनाकर कोविड-19 के दृष्टिगत उपचार सुविधाओं एवं अन्य व्यवस्थाओं का निरंतर प्रभावी अनुश्रवण किया जाए।”

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.