नया ऐप ‘लिस्ट’ शामिल हुआ माइक्रोसॉफ्ट के ‘टीम्स’ में

नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट ने अपने वीडियो मीट प्लेटाफॉर्म ऐप ‘टीम्स’ का उपयोग करने वाले उपभोक्ताओं के लिए ‘लिस्ट’ नामक अपना नया ऐप उपलब्ध कराया है। लिस्ट ऐप का ऐलान सबसे पहले ‘बिल्ड 2020’ वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में किया गया था और अब इसे आमतौर पर माइक्रोसॉफ्ट टीम्स में उपलब्ध कराया जा रहा है।

कंपनी का दावा है कि लिस्ट की मदद से सूचनाओं पर नजर रखा जा सकेगा और साथ ही काम को व्यवस्थित करने की दिशा में भी यह मददगार साबित होगा।

कंपनी ने इस हफ्ते अपने एक बयान में कहा, “लिस्ट का इस्तेमाल काफी सहज है जिसकी मदद से आप इस विषय पर गौर फरमा सकते हैं कि आपकी टीम के लिए कौन सी बात सबसे ज्यादा मायने रखती है। लोन, संपत्ति, दैनिक गतिविधि, कॉन्टेक्ट जैसी चीजों पर नजर रख सभी में एक संतुलन बनाकर रखा जा सकता है।”

इसमें पहले से तैयार किए गए टेम्प्लेट्स शामिल हैं जिससे कि टीम्स में रहकर ही झटपट लिस्ट बनाया जा सकता है। लिस्ट ऐप का इस्तेमाल करते हुए टीम्स मोबाइल पर इस सुविधा का लाभ उठाया जा सकता है।

माइक्रोसॉफ्ट ने कहा, “टीम्स में लिस्ट ऐप का मकसद चीजों को सूचीबद्ध करने के लिए सभी को साथ में लाना है ताकि काम में आसानी हो सकें।”

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.