अब स्पीड होगी फास्ट सस्ते स्मार्टफोन्स की, लॉन्च हुआ Android 11 Go edition

नई दिल्ली। Google ने पिछले दिनों ही अपना लेटेस्ट एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम Android 11 लॉन्च किया था। अब कंपनी इस नए ओएस को धीरे-धीरे दुनियाभर में अलग-अलग ब्रांड्स के स्मार्टफोन में रोलआउट कर रही है। जल्द ही यह सभी स्मार्टफोन्स में उपलब्ध हो जाएगा। Android 11 को लॉन्च करने के बाद अब Google स्मार्टफोन यूजर्स के लिए बेहद ही खास तोहफा लेकर आई है। कंपनी ने Android 11 Go edition को पेश कर दिया है। यानि अब यूजर्स को सस्ते स्मार्टफोन में भी फास्ट स्पीड मिलेगी।

Google ने अपने ब्लॉग पोस्ट के जरिए Android 11 Go edition को लॉन्च करने की घोषणा की है। कंपनी का कहना है कि नए ओएस की मदद से सस्ते स्मार्टफोन यूजर्स ऐप के बीच आसानी से स्विच कर सकेंगे। साथ ही कंपनी ने यह भी बताया कि Android 11 Go edition को दुनियाभर के एंट्री लेवल डिवाइस में हाई क्वालिटी वाले स्मार्टफोन का एक्सपीरियंस देने के लिए पहली बार साल 2018 में पेश किया गया था। इस ओएस ने यूजर्स को सुविधाओं को पूरा करते हुए 100 मिलियन से अधिक ​एंट्री लेवल स्मार्टफोन की स्पीड को बेहतर किया है। वहीं अब कंपनी ने इसे बिल्कुल नए अवतार के साथ बाजार में उतारा है।

Android 11 Go edition ओएस ऐसे यूजर्स के लिए बेहद उपयोगी साबित होगा जो कि बजट के कारण हाईएंड स्पेसिफिकेशन्स वाले फ्लैगशिप स्मार्टफोन नहीं खरीदना चाहते या फिर ऐसे यूजर्स जो एंट्री लेवल स्मार्टफोन को इस्तेमाल करना पसंंद करते हैं। ऐसे यूजर्स अब हाई स्पीड का लाभ उठा सकेंगे। साथ ही खास बात है कि एंट्री लेवल फोन में Android 11 Go edition अपडेट आने के बाद फोन के हैंग होने की भी समस्या नहीं होगी। इस ओएस का अपडेट 2GB या उससे कम रैम वाले स्मार्टफोन को ही मिलेगा।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.