सिंगापुर में खुला दुनिया का पहला फ्लोटिंग एप्पल स्टोर

सिंगापुर। आईफोन बनाने वाली मशहूर टेक कम्पनी एप्पल ने गुरुवार को सिंगापुर में एप्पल मरीना बै स्टैंड्स नाम से अपने पहले फ्लोटिंग रिटेल स्टोर का उद्घाटन किया, जो दुनिया का पहला फ्लोटिंग रिटेल मोबाइल स्टोर है। एप्पल के मुताबिक यह स्टोर एक डोम (गुम्बज) की तरह दिखता है और पानी पर तैरता रहता है। इसे गुरुवार को आम लोगों के लिए खोल दिया गया। कम्पनी ने कहा है कि मरीना बे सिंगापुर के सबसे आइकोनिक लोकेशंस में से एक है और यह स्टोर उसकी प्रसिद्धि में चार चांद लगाने के साथ-साथ एप्पल पसंद करने वाले लोगों को भी नया अनुभव प्रदान करेगा।

एप्पल के सीईओ टिम कुक ने कहा, “हम अपने इस शानदार एप्पल स्टोर का एप्पल परिवार में स्वागत करते हैं। आप इस स्टोर से सिंगापुर का अवलोकन भी कर सकते हैं। यह शानदार अनुभव देने वाला स्टोर है।”

पूरी तरह शीशे से बने इस स्टोर का स्टक्चर सेल्फ सपोर्टेड है। इसमें ग्लास के 114 पीसेज का उपयोग हुआ है और स्ट्रक्चरल कनेक्शन के लिए इसमें सिर्फ 10 नैरो वर्टिकल मुलियंस का उपयोग हुआ है।

इस स्टोर का डिजाइन रोम के पैंथियॉन से प्रेरित है। इस स्टोर में उपयोग में लाए गए ग्लास का इंटीरियर कस्टम बैफल्स से युक्त है और ग्लास के हर टुकड़े को इस तरह लगाया गया है कि इनके जरिए नाइटटाइम लाइटिंग इफेक्ट मिल सके।

इस स्टोर में 150 कर्मचारी हैं, जो कि दुनिया भर की 23 भाषाओं में माहिर हैं। इस स्टोर में एप्पल से जुड़ा हर प्राडक्ट रखा गया है और साथ ही साथ पर्सनल टेक्नीकल सपोर्ट भी दिया जाएगा।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.