कोरोना के दिल्ली में 2509 नए मरीज, 3 जुलाई के बाद सबसे ज्यादा मामले

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना से संक्रमित होने वाले व्यक्तियों की कुल संख्या लगभग लगभग 1.80 लाख हो गई है। बुधवार को दिल्ली में कोरोना के 2509 नए मामले सामने आए हैं। इससे पहले 3 जुलाई को दिल्ली में एक दिन में 2520 नए कोरोना रोगी सामने आए थे। इसके बाद बीते 2 महीने के दौरान दिल्ली में कोरोना रोगियों की संख्या में लगातार कमी आई थी। 3 जुलाई के बाद यह पहला अवसर है जब दिल्ली में 1 दिन में कोरोना रोगियों की संख्या 2505 से ऊपर गई है।

दिल्ली में मंगलवार को कोरोना के 2312 नए मामले आए, अगले 24 घंटे में ही इनकी संख्या बढ़कर 2509 हो गई गई।

बुधवार को दिल्ली सरकार ने कोरोना बुलेटिन जारी करते हुए कहा कि बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 2509 नए मामले सामने आए हैं। इसी दौरान 1858 कोरोना संक्रमित व्यक्ति स्वस्थ हुए हैं। 24 घंटे के दौरान ही दिल्ली में 19 व्यक्तियों की कोरोना से मृत्यु हुई। दिल्ली में अब तक 4,481 व्यक्ति कोरोना के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं।

बताया गया है कि राष्ट्रीय राजधानी में कुल 1,79,569 व्यक्तियों को कोरोना हुआ और इनमें से 1,58,586 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं। दिल्ली में फिलहाल 16,502 सक्रिय कोरोना रोगी हैं। इनमें से 8,407 कोरोना रोगियों का उपचार उनके घरों पर ही चल रहा है।

दिल्ली के अस्पतालों में 14,146 बेड कोरोना रोगियों के लिए आरक्षित रखे गए हैं। इनमें से 4278 बेड उपयोग में है जबकि 9868 बेड विभिन्न अस्पतालों में रिक्त पड़े हैं।

इस बीच बुधवार को ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना योद्धा राजेश कुमार भारद्वाज के परिजनों को एक करोड़ रुपये की सहायता राशि का चेक सौंपा। 52 वर्षीय राजेश कुमार भारद्वाज नबी करीम स्थित सीडीएमओ आफिस में फार्मासिस्ट थे। सीएम अरविंद केजरीवाल ने उनके परिवार को सहायता राशि का चेक सौंपते हुए उनकी सेवा और समर्पण को नमन किया और उनके परिवार को भविष्य में भी हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, “दिल्ली सरकार में फार्मासिस्ट के तौर पर तैनात हमारे कोरोना वॉरियर राजेश भारद्वाज जी का हाल ही में कोरोना संक्रमण की वजह से निधन हो गया था। आज उनके परिवार से मिल कर एक करोड़ रुपये की सहायता राशि दी। उम्मीद करता हूं कि इस राशि से परिवार को थोड़ी मदद जरूर मिलेगी।”

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.