पाकिस्तान के शैक्षणिक संस्थान खुल जाएंगे 15 सितंबर से, नियंत्रण में है महामारी

इस्लामाबाद। पाकिस्तान (Pakistan) के शैक्षणिक संस्थानों को सितंबर मध्य से खोलने की तैयारी शुरू हो गई है। देश में कोविड-19 संक्रमण को नियंत्रण में देखते हुए यह फैसला लिया गया है। पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के कारण मात्र एक मौत हुई है। 16 मार्च से देश में तमाम शिक्षण संस्थाओं को बंद करा दिया गया था। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, अब तक देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या 6,284 है। पिछले 24 घंटों में 319 नए संक्रमण के मामले सामने आने के बाद कोरोना वायरस टैली 2 लाख 95 हजार हो गई।

इन प्रांतों में संक्रमण के मामले-

पाकिस्तान के सिंध ( Sindh) में 1 लाख 29 हजार 1 सौ 79 मामले हैं जबकि पंजाब में 96 हजार 6 सौ 99 वहीं खैबर पख्तूनख्वा में 35,971, इस्लामाबाद में 15,597, बलूचिस्तान में 12,804, गिलगित बाल्टिस्तान में 2,832 और पाक अधिकृत कश्मीर में 2,290 संक्रमण के मामले हैं। इस बीच प्रधानमंत्री इमरान खान ( Imran Khan) ने शुक्रवार को 15 सितंबर से शिक्षण संस्थाओं को खोलने का आदेश दिया है और इसके लिए एहतियात और सुरक्षित कदमों को उठाए जाने के लिए कहा गया है। कोविड-19 से जुड़े अहम फैसलों को उठाने का जिम्मा नेशनल कोऑर्डिनेशन कमिटी (NCC) का है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.