कांग्रेस का प्रवेश परीक्षाओं के खिलाफ प्रदर्शन शुरू, बेंगलुरू में भूख हड़ताल पर NSUI

नई दिल्ली। जेईई-नीट परीक्षा को लेकर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना महामारी के कारण दोनों प्रवेश परीक्षाओं को दो बार टाला जा चुका है और अब सितंबर महीने में प्रवेश परीक्षाओं की तारीख तय की गई है जिसे कई राजनीतिक पार्टियां टालने की मांग कर रही हैं। प्रवेश परीक्षा टालने को लेकर कांग्रेस देशभर में प्रदर्शन करने जा रही है। कांग्रेस की महासचिव केसी वेणुगोपाल ने एक बयान जारी कर कहा कि केंद्र सरकार के तानाशाही रवैये के खिलाफ कांग्रेस शुक्रवार 11 बजे सभी राज्यों के सभी जिलों में सरकारी दफ्तरों और जिला मुख्यालयों के बाहर प्रदर्शन करेगी। वहीं, भाजपा ने कांग्रेस पर राजनीति करने का आरोप लगाया है।

NEET-JEE 2020 LIVE Updates :

  • बेंगलुरु में कोरोना वायरस महामारी में NEET और JEE की परीक्षा को स्थगित करने और 6 महीनों के लिए सेमेस्टर फीस को माफ करने की मांग को लेकर NSUI भूख हड़ताल कर रही है।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने दोनों प्रवेश परीक्षाओं को लेकर प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं और इसके साथ ही कोरोना के मद्देनजर सख्त दिशा-निर्देश भी दिए हैं। एनटीए ने एडवाइजरी जारी कर नीट परीक्षा केंद्रों में आइसोलेशन रूम बनाने के आदेश दिए हैं। छात्रों को मेडिकल स्क्रीनिंग के बाद ही केंद्र में प्रवेश करने दिया जाएगा। वहीं, यदि बॉडी टेंपरेचर 99.4 डिग्री सेल्सियस हुआ तो विद्यार्थी को पहले आइसोलेशन रूम में आराम के लिए भेजा जाएगा और 15 से 20 मिनट बाद दोबारा से टेंपरेचर चेक किया जाएगा। अगर सब कुछ सामान्य हुआ तो वह परीक्षा दे सकेगा वरना घर वापस भेज दिया जाएगा।

 

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.