रिपब्लिकन राष्‍ट्रीय अधिवेश की तैयारी में, ट्रंप के नाम पर लगेगी मुहर

वाशिंगटन। डेमोक्रेट्स के राष्‍ट्रीय अधिवेश के बाद अब रिपब्लिकन पार्टी भी राष्‍ट्रपति उम्‍मीदवार के लिए इस सप्‍ताह अपना राष्‍ट्रीय अधिवेशन कर सकती है। इस अधिवेशन में ही पार्टी राष्‍ट्रपति के उम्‍मीदवार के रूप में डोनाल्‍ड ट्रंप के नाम की विधिवत घोषणा करेगी। इसके लिए रिपब्लिकन राष्‍ट्रीय समिति देशभर में 7500 से अधिक आयोजनों की योजना बना रही है। हालांकि, डेमोक्रटिक पार्टी अपने राष्‍ट्रपति पद के उम्‍मीदवार की घोषणा कर चुकी है। गत सप्‍ताह डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्‍ट्रीय अधिवेशन में जो बिडेन को राष्‍ट्रपति पद का उम्‍मीदवार निर्वाचित किया गया। 2020 के राष्‍ट्रपति चुनाव में बिडेन डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्‍मीदवार होंगे।

19 लाख स्वयंसेवकों पर टिकी निगाहें 

रिपब्लिकन राष्‍ट्रीय समिति की महिला अध्‍यक्ष रोना डैनियल ने कहा कि यह हमारे पार्टी स्वयंसेवकों को सक्रिय करने के लिए यह एक शानदार अवसर है। उन्‍होंने कहा कि यह पार्टी के आधार को मजबूत करने का बेहतर मौका है। रोना ने कहा कि पिछले सप्‍ताह डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्‍ट्रीय सम्‍मेलन में एक लाख लोगों के बीच दस्‍तक दिया गया, लेकिन रिपब्लिक पार्टी के राष्‍ट्रीय सम्‍मेलन का लक्ष्‍य इससे बड़ा है। पार्टी को उम्‍मीद है कि चुनाव में उसके दो हजार कर्मचारी और 19 लाख स्वयंसेवकों राष्‍ट्रपति ट्रंप को कोरोना वायरस के दौरान उनकी लोकप्रियता में आई गिरावट को ठीक करने में मददगार होंगे।

इस सप्‍ताह स्‍वयंसेवकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम चलेगा

इस राष्‍ट्रीय सम्‍मेलन में प्रमुख भूमिका निभाने वाले मैकडैनियल ने कहा कि इस सप्‍ताह चुनावी रणभूमि तैयार करने के साथ स्‍वयंसेवकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम भी चलेगा। उम्‍मीद है कि स्‍वयंसेवकों का यह आंकड़ा 2012 में पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की मदद करने वाले 22 लाख स्वयंसेवकों को पार कर जाएगा। उन्‍होंनें कहा कि राष्‍ट्रपति चुनाव के लिए यह वर्ष काफी अहम होगा। मैकडैनियल ने कहा कोरोना वायरस के कारण इस बार की परिस्‍थतियां काफी विषम हैं। उन्‍होंने आशंका व्‍यक्‍त की कि कोरोना वायरस के कारण बहुत सारे मतदाता अनुपस्थित रहेंगे।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.