आगरा में बड़े पैमाने पर होगा 26 अगस्त से सीरो-सर्वे

आगरा । आगरा में राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से बड़े पैमाने पर सीरो-सर्वेक्षण का आयोजन किया जाएगा ताकि यह पता लग सके कि कुल आबादी के कितने फीसदी लोगों में कोविड-19 के खिलाफ एंडी-बॉडीज हैं। एक अधिकारी ने बताया कि दस टीमों के द्वारा चार दिनों तक इस सर्वेक्षण को अंजाम दिया जाएगा।

इस बीच, आगरा में महामारी के मामलों की संख्या में लगातार वृद्धि देखी जा रही है जिससे यहां की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है।

बीते 24 घंटे में आगरा में 36 नए मामले दर्ज किए गए हैं, वहीं मथुरा में 100, फिरोजाबाद में 42, मैनपुरी में 31, एटा में 31 और कासगंज में 21 मामले दर्ज हुए हैं।

आगरा में कुल मामलों की संख्या अब 2,481 पहुंच गई है जिनमें से 272 सक्रिय मामले हैं और 105 मौतें हुई हैं। यहां ठीक हुए मरीजों की संख्या 2.104 है जो एक बेहतर 84.80 फीसदी रिकवरी दर है।

नए मामलों में बाह तहसील के एक एसडीएम और केंद्रीय हिंदी संस्थान के एक एसोसिएट प्रोफेसर हैं।

शनिवार को स्वास्थ्य विशेषज्ञों की 79 टीमों ने हॉटस्पॉट्स में 8,060 परिवारों से संपर्क कर उन्हें दवाइयों सहित परामर्श प्रदान किए।

आगरा के जिलाधिकारी पी.एन. सिंह ने कहा कि संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सभी सरकारी विभागों में तेजी से एंटीजन टेस्ट कराए जा रहे हैं।

आगरा जिले में अभी 152 कंटेनमेंट जोन हैं।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.