पूर्णिया में रखा गया Sushant Singh Rajput के नाम पर सड़क और चौक का नाम, सीबीआई जांच की भी मांग

नई दिल्ली। सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद उनके चाहने वाले उन्हें लगातार याद कर रहे हैं।  अब उनके गृहनगर पूर्णिया में उनके नाम पर एक चौक और सड़क का नामकरण किया गया है। वहीं, इस मामले की सीबीआई जांच की मांग भी लगातार की जा रही है।

ट्विटर पर इससे जुड़ा एक वीडियो भी सर्कुलेट हो रहा है, जिसमें कुछ लोग सुशांत सिंह राजपूत के नाम की पट्टी का अनावरण करते नज़र आ रहे हैं। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, मधुबनी से माता चौक की तरफ जाने वाली सड़क का नाम सुशांत सिंह राजपूत रोड कर दिया गया है। वहीं फोर्ड कम्पनी चौक का नाम भी सुशांत सिंह राजपूत चौक कर दिया गया है। रिपोर्ट में मेयर सविता देवी के हवाले से कहा गया कि सुशांत एक महान कलाकार थे और सड़क और चौराहे को उनका नाम देकर उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी है। सविता देवी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मामले में सीबीआई जांच की भी मांग की है।

सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने मुंबई स्थित आवास पर सुसाइड कर ली थी। उनके पास से पुलिस को कोई सुसाइड नोट भी बरामद नहीं हुआ था। सुशांत की पोस्टमार्टम में उनकी मौत की वजह दम घुटना बतायी गयी थी।

पुलिस रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया था कि सुशांत पिछले छह महीनों से डिप्रेशन का शिकार थे और उनकी दवाएं चल रही थीं। पुलिस सुशांत के केस की जांच व्यावसायिक रंजिश के एंगल से भी कर रही है। कहीं किसी व्यावसायिक दबाव के चलते तो सुशांत को यह क़दम उठाने के लिए मजबूर नहीं होना पड़ा।

इस मामले में पुलिस अब तक 30 से अधिक लोगों से पूछताछ कर चुकी है। इनमें सुशांत की आख़िरी फ़िल्म दिल बेचारा के निर्देशक मुकेश छाबड़ा, एक्ट्रेस संजना सांघी, सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, उनके प्रोड्यूसर दोस्त संदीप सिंह, फ़िल्ममेकर संजय लीला भंसाली शामिल हैं। पुलिस ने सुशांत का यशराज बैनर के साथ कॉन्ट्रेक्ट संबंधी कागजात भी तलब किये थे।

सोशल मीडिया में भी सुशांत केस की सीबीआई जांच की मांग को लेकर लगातार अभियान चलाये जा रहे हैं। शुक्रवार को ट्विटर पर #MahaGovtCBIForSSR ट्रेंड होता रहा। अभिनेता शेखर सुमन ने इसको लेकर #JusticForSushantSinghForum नाम से ऑनलाइन कैंपेन की शुरुआत की है। सुशांत सिंह राजपूत की आख़िरी फ़िल्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर 24 जुलाई को रिलीज़ हो रही है।

 

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.