पाकिस्तानी दिग्गज ने बताया, ‘अजहर की सेना’ कैसे जीत सकती है इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज

इस्लामाबाद। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रमीज राजा का मानना है कि पाकिस्तान की टेस्ट टीम के मौजूदा कप्तान अजहर अली के लिए इंग्लैंड का ये दौरा काफी अहम है। रमीज राजा ने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अजहर अली को बतौर कप्तान निखरने का सुनहरा मौका है। पाकिस्तान की टीम को मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ जुलाई के आखिर में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में उतरना है।

रमीज राजा ने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा है, “क्रिकेट में कप्तानी बहुत मायने रखती है, क्योंकि किसी को विपक्षी टीम और उसके खेल को पढ़ना और खिलाड़ियों के संयोजन और रणनीति तक पहुंचना होता है। यदि एक कप्तान अच्छा है, तो वह एक कमजोर टीम आकाश से भी ऊंची उठ सकती है, लेकिन अगर कप्तान सही नहीं है, तो एक मजबूत टीम भी कुछ नहीं कर सकती है।”

रमीज ने कहा कि टेस्ट कप्तान अजहर अली के लिए यह एक सुनहरा मौका होगा कि वह अपने को साबित करें। उन्होंने कहा है, “आपको खोने का डर नहीं होना चाहिए और एक निडर दृष्टिकोण के साथ जाना चाहिए। अजहर को अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देना चाहिए जब वह बल्लेबाजी के लिए जाता है और उसे कप्तानी का अतिरिक्त पैकेज नहीं लेना चाहिए। बस आपको लगता है कि आप एक बल्लेबाज हैं और आपको रन और एक शतक बनाना है।”

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि पाकिस्तान इंग्लैंड में इंग्लैंड के खिलाफ 1992 की सीरीज के प्रदर्शन को भी दोहरा सकता है, जिसे पाकिस्तान की टीम ने जीता था। उन्होंने कहा है, “उस समय वसीम अकरम, वकार यूनुस और मुश्ताक अहमद की पसंद पर हमारे पास बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण था। वर्तमान टीम में, हमारे पास शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह और स्पिनर यासिर शाह हैं।” रमीज राजा ने कहा है कि अगर अजहर अच्छी कप्तानी करते हैं तो हम जीत सकते हैं।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.