तबादला हुआ नोएडा जिला अस्पताल की सीएमएस का

गौतमबुद्धनगर। उत्तर प्रदेश के नोएडा जिला अस्पताल की सीएमएस डॉ. वंदना शर्मा का तबादला कर दिया गया है। उन्हें गाजियाबाद के एमएमजी अस्पताल में वरिष्ठ परामर्शदाता के पद पर भेजा गया है। हालांकि इस तबादले को 5 जून को गाजियाबाद के खोड़ा की निवासी एक गर्भवती महिला की मौत के मामले से जोड़ा जा रहा है। नोएडा के सेक्टर-30 स्थित जिला अस्पताल के नए सीएमएस कार्यभार अब डॉ. वी.बी. ढाका ने संभाल लिया है।

इससे पहले, गर्भवती महिला की मौत पर डीएम की रिपोर्ट में ईएसआईसी के डायरेक्टर डॉ. अनीस सिंघल और सीएमएस डॉ. वंदना शर्मा की लापरवाही की बात सामने आई थी। इसके बाद ईएसआईसी डायरेक्टर का तबादला किया गया था। डीएम ने लापरवाही करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने की बात कही थी। डॉ. वंदना शर्मा का तबादला भी उसी कार्रवाई का हिस्सा बताया जा रहा है।

जिले के सीएमओ डॉ. दीपक ओहरी ने आईएएनएस से कहा, “मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। वो गाजियाबाद की रहने वाली हैं तो हो सकता है कि उन्होंने अपना तबादला खुद करा लिया हो।”

दरअसल, 5 जून को गाजियाबाद के खोड़ा निवासी गर्भवती महिला को 8 अस्पतालों ने इलाज करने से मना कर दिया था। महिला की एम्बुलेंस में ही मौत हो गई थी और साथ ही गर्भ में पल रहे बच्चे ने भी दम तोड़ दिया था। डीएम ने गर्भवती महिला की मौत के मामले पर एक जांच समिति भी गठित की थी। जांच समिति की रिपोर्ट में कई लोगों की लापरवाही की बात सामने आई थी। वहीं जिन प्राइवेट अस्पतालों ने गर्भवती महिला को भर्ती करने से मना किया था, उनपर भी कार्रवाई की बात डीएम ने कही थी।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.