एक ही दिन के टेस्ट और टी20 मैच के लिए पूर्व चयनकर्ताओं ने चुनी भारतीय टीम…

नई दिल्ली। हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ की ओर से एक बयान सामने आया था कि भारतीय टीम के पास इतनी अच्छी बेंच स्ट्रेंथ है, दो टीमें एक साथ दो देशों से अलग-अलग फॉर्मेट की सीरीज खेल सकती है। इसी को देखते हुए भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने टेस्ट और टी20 की टीम चुनी है, जिसमें 12-12 खिलाड़ियों को शामिल किया। ये टीम उसके लिए है जो एक ही दिन में एक जगह टेस्ट और दूसरी टीम दूसरी जगह टी20 मैच खेल सकती है।

हाल ही में चयनकर्ताओं की समिति के अध्यक्ष पद से कार्यकाल समाप्त होने के बाद हटाए गए एमएसके प्रसाद ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के साथ जो टीम चुनी हैं, उनमें उन्होंने एमएस धौनी का नाम शामिल किया है। एमएसके प्रसाद के बाद पूर्व चयनकर्ता किरण मोरे ने भी टेस्ट और टी20 टीमों का चुनाव किया है। किरण मोरे ने भी टी20 टीम में धौनी को नहीं रखा है। टेस्ट क्रिकेट से वे वैसे ही संन्यास ले चुके हैं, लेकिन कोरोना वायरस और लॉकडाउन के बाद होने वाली क्रिकेट के लिए पूर्व चयनकर्ता धौनी के विकल्पों पर भरोसा जताए हुए हैं।

टेस्ट टीम को दी प्राथमिकता

एमएसके प्रसाद ने टेस्ट टीम को ज्यादा तवज्जो दी है, क्योंकि उनका मानना है कि आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप होने के नाते भारत की टेस्ट टीम मजबूत होनी चाहिए, क्योंकि एक संभावना के तौर पर टी20 टीम भी बनानी है। एमएसके प्रसाद ने टेस्ट टीम में रिद्धिमान साहा को विकेटकीपर के तौर पर चुना है, जबकि किरण मोरे ने रिषभ पंत को उनकी बल्लेबाजी की वजह से टीम में जगह दी है, क्योंकि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में शतक ठोके हैं।

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एमएसके प्रसाद और किरण मोरे की टेस्ट टीम में सिर्फ एक बदलाव है, लेकिन टी20 टीम में कई बदलाव देखने को मिले हैं। एमएसके ने टी20 टीम में विकेटकीपर के तौर पर रिषभ पंत को जगह दी है, जबकि किरण मोरे ने संजू सैमसन को विकेटकीपर के तौर पर चुना है। मोरे ने सूर्य कुमार यादव को टी20 टीम में जगह दी है, जबकि कुलदीप यादव और नवदीप सैनी को बाहर रखा है।

ये हैं एमएसके प्रसाद की टीमें

भारत की संभावित टेस्ट टीम: रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा, रवींद्र जड़ेजा, आर अश्विन, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी।

भारत की संभावित T20 टीम: केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और नवदीप सैनी।

ये हैं किरण मोरे की टीमें

भारत की संभावित टेस्ट टीम: रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिषभ पंत, रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी।

भारत की संभावित T20 टीम: केएल राहुल, शिखर धवन, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और सूर्य कुमार यादव।

 

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.