विशाखापत्तनम गैस लीक कांड की NGT आज करेगी सुनवाई

नई दिल्ली। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने गुरुवार को विशाखापत्तनम गैस लीक घटना का संज्ञान लिया, जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों लोग अस्पताल में भर्ती हैं। एनजीटी अध्यक्ष न्यायमूर्ति आदर्श कुमार गोयल की अध्यक्षता वाली पीठ आज इस मामले की सुनवाई करेगी। इसके अलावा, इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना की जांच के लिए एक उच्च-स्तरीय समिति के गठन की मांग करने वाली एक याचिका भी दाखिल की गई है।

विशाखापत्तनम जिले के गोपालपट्टनम आर.आर. वेंकटपुरम गांव में गुरुवार तड़के तीन बजे रासायनिक संयंत्र में स्टाइरीन गैस लीक की घटना घटी।

इस गैस ने नारवा, बीसी कॉलोनी, बापूजी नगर, कम्पलापालम और कृष्णा नगर के आसपास के गावों को प्रभावित किया है। स्टाइरीन गैस की प्रकृति विषाक्त है, औैर इससे लोगों में त्वचा, आंखों में जलन और सांस संबंधित दिक्कतें पैदा हुई हैं।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.