केस दर्ज पंजाबी पॉप गायक सिद्धू मूसेवाला और 5 पुलिसवालों के विरुद्ध

चंडीगढ़ । विवादों में घिरे पंजाबी पॉप गायक सिद्धू मूसेवाला और पाँच पुलिस मुलाजिमों के विरुद्ध तेज़ी से कार्यवाही करते हुये बरनाला पुलिस ने सोमवार को मामले दर्ज किये हैं। फायरिंग रेंज और गोली चलाने वाले एक वीडियो वायरल होने के बाद गायक और पाँच पुलिस मुलाजि़मों के विरुद्ध अपराधिक मामला दर्ज किया गया।
यह केस पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता के दिशा निर्देशों पर दर्ज किये गए हैं, जिन्होंने डीएसपी हैडक्वाटर संगरूर, दलजीत सिंह विर्क को तुरंत मुअत्तल करने के आदेश भी दिए हैं। उक्त मुलाजि़म पर ड्यूटी के दौरान अपराध करने के दोषों सम्बन्धी जांच लम्बित पड़ी थी।
वीडियो वायरल होने के बाद डीजीपी ने एसएसपी संगरूर को प्राथमिक जांच करने के निर्देश दिए, जिसने सबसे पहले यह साबित किया कि डीएसपी ने गाँव बडबर में फायरिंग रेंज और गोली चलाने में सहायता की थी यह उस समय हुआ जब सारा राज्य में कफ्र्यू है। रिपोर्ट मिलने पर डीएसपी के खि़लाफ़ विभागीय जांच शुरू की गई और मुलजिमों के विरुद्ध केस दर्ज किये गए।
डीजीपी ने डीएसपी द्वारा उससे जुड़े पुलिस मुलाजिमों को अनाधिकारित तौर पर शूटिंग रेंज पर तैनात करने और एक अधिकारी की गलत ढंग से कार्यवाही करने पर सख्त नोटिस लिया।
इस सम्बन्धी एफआईआर नं. 57 तारीख़ 4. 5. 20 को आई.पी.सी की धारा 188 के अंतर्गत और आपदा प्रबंधन एक्ट की धारा 51 के अंतर्गत थाना धनौला, जिला बरनाला में सिद्धू मूसेवाला निवासी मानसा, करम सिंह लेल निवासी संगरूर, इन्द्र सिंह ग्रेवाल निवासी संगरूर, जंग शेर सिंह निवासी पटियाला और 5 पुलिस अधिकारी, जिनमें एक सब- इंस्पेक्टर, दो हैड कांस्टेबल और दो कांस्टेबल शामिल हैं, के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया। पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि सभी पुलिस अधिकारी संगरूर जिले में तैनात हैं और अगली जांच जारी है।
प्रवक्ता ने बताया कि पंजाब पुलिस के हैडक्वाटर की तरफ से डीएसपी दलजीत सिंह विर्क के खि़लाफ़ विभागीय जांच शुरू करने के लिए राज्य के गृह विभाग से संबंध किया गया है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.