आज भी खुलेंगी दिल्ली में शराब की दुकानें, जरूरी है सोशल डिस्टेंसिंग

नई दिल्ली| राष्ट्रीय राजधानी में शराब के ठेके सोमवार को खोले गए। शराब के ठेके खुलते ही लोगों की भीड़ इन दुकानों के बाहर उमड़ आई। कई लोगों ने इस दौरान न तो सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा और न ही मास्क का इस्तेमाल किया। दिल्ली सरकार के मुताबिक, भीड़भाड़ वाली दुकानों और इलाकों को सील किया जाएगा। हालांकि प्रशासन ने स्पष्ट किया कि फिलहाल दिल्ली में शराब की दुकानें खोलने का आदेश वापस नहीं लिया गया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, “केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिल्ली में कुछ रियायतें दी हैं, उन्हीं के अंतर्गत ये दुकानें खोली गईं। मुझे दुख हुआ कुछ दुकानों के सामने भगदड़ मची। भीड़ में यदि दो चार लोगों को भी कोरोना हुआ तो कई अन्य लोग इससे संक्रमित हो जाएंगे।”

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नाराजगी जताते हुए कहा, “अब यदि पता लगा कि किसी स्थान पर सोशल डिस्टेंसिंग नहीं हो रही है तो वह पूरा इलाका ही सील कर दिया जाएगा। ऐसे ही दुकान वालों को भी जिम्मेदारी लेनी होगी और यदि कोई दुकानदार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करा पाया तो उस दुकान को भी सील कर दिया जाएगा। हम सब दिल्ली वालों ने मिलकर डेंगू को हराया है, इसी तरह हमें नियमों का पालन करके कोरोना को भी हराना है।”

गौरतलब है कि सोमवार को शराब के ठेके खुलते ही दिल्ली में कई दुकानों के आगे सैकड़ों की तादाद में लोग शराब खरीदने के लिए इकट्ठा हो गए। कुछ एक स्थानों पर तो पुलिस को बेकाबू भीड़ पर लाठियां भी बरसानी पड़ीं। हालात बेकाबू होते देख शराब की कई दुकानें खुलने के थोड़ी देर बाद ही बंद कर दी गई। चांदनी चौक कश्मीरी गेट दरियागंज आदि इलाकों में शराब की दुकानें दिनभर बंद रही।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “हम हमेशा तो कोरोना के साथ नहीं रह सकते, हमें इसे हराना होगा। उन्होंने दिल्लीवासियों से हर हाल में मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और नियमित रूप पर तौर पर हाथों को धोने या सैनिटाइजेशन करने को कहा।”

इसके साथ ही दिल्ली सरकार ने यह भी ऐलान किया कि दिल्ली में फिलहाल शराब की दुकानें बंद नहीं की जा रही हैं। हालांकि इसके लिए लोगों को व्यवस्था बनानी होगी। सबसे आवश्यक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना है। मंगलवार को दिल्ली में शराब की दुकानें फिर से खोली जाएंगी, लेकिन जिन स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होगा। प्रशासन ऐसी दुकानों को तुरंत बंद करवाने की व्यवस्था करेगा।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.