लॉकडाउन में कैसे रख रहीं रवीना, समीरा, सनी अपने बच्चों का ध्यान

मुंबई । जब बच्चों की सुरक्षा की बात आती है, तो माता-पिता किसी भी हद तक जा सकते हैं। जब पूरा देश कोरोनावायरस से लड़ने के लिए लॉकडाउन हो गया है, तब हमारी बॉलीवुड हस्तियां भी यह सुनिश्चित कर रही हैं कि वे अपने बच्चों का उचित ध्यान रखें।

इस बारे में राशा और रणबीर की मां व अभिनेत्री रवीना टंडन ने कहा, “मैं मात्र स्वच्छता पर कभी भी विश्वास नहीं करती हूं .. लेकिन फिर भी हमेशा अपने घर को साफ और स्वच्छ रखना सुनिश्चित करती हूं। बच्चों के लिए हाथ धोना आवश्यक है। अब हमने अपने आप को पूरी तरह से आइसोलेट कर लिया है। हालांकि स्कूल बंद हैं, ऐसे में हम घर पर एक-दूसरे के साथ समय बिता रहे हैं। उनका मनोरंजन करने के लिए, हम मोनोपोली और अन्य बोर्ड गेम खेलते हैं। हम साथ में फिल्में देखकर भी टाइम पास करते हैं।”

निशा कौर, नोआह सिंह और अशर सिंह की मां अभिनेत्री सनी लियोनी ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर पोस्ट की थी, जिसके कैप्शन में लिखा था कि बच्चों को मास्क पहनाना कितना मुश्किल है।

सनी ने यह भी साझा किया कि कैसे अपने बच्चों को व्यस्त रखने के लिए उन्हें सुपर क्रिएटिव होना पड़ता है।

इस बारे में उन्होंने कहा, “मेरे तीन बच्चे हैं.. अभी मेरा ध्यान उनकी होम स्कूलिंग पर है। मुझे उन्हें पढ़ाना है.उन्हें घर पर नई चीजें सिखाना है। लॉकडाउन के दौरान उन्हें व्यस्त रखने के लिए मुझे क्रिएटिव होना पड़ रहा है।”

‘इकबाल’ फेम अभिनेता श्रेयस तलपड़े की एक छोटी बेटी है।

उन्होंने कहा, “अभी सबसे अच्छी बात यह है कि घर से बाहर न निकलें और बाहर जाकर अपने परिवार के स्वास्थ्य को जोखिम में न डालें।”

श्रेयस ने आगे कहा, “लेकिन वह (बेटी)उस उम्र में हैं जहां उसे खेलने से रोकना या चीजों को समझाना मुश्किल है। इसलिए यह एक मुश्किल स्थिति है लेकिन हमें सिर्फ दो महत्वपूर्ण बातों को याद रखना है: अत्यधिक सावधानी बरतें और अपनी इम्यूनिटी को सही बनाएं।”

‘भाबीजी घर पर हैं!’ अभिनेत्री शुभांगी अत्रे ने अपने घर पर सैनिटाइजर डिस्पेंसर लगाए हैं, ताकि उनकी बेटी आशी अपने हाथों को धोना न भूलें।

उन्होंने कहा, “जब आशी, मेरी बेटी बहुत छोटी थी, तो मैंने उसे हर बार खाना खाने से पहले हाथ धोने की आदत लगा दी थी। मैं इस पर और भी अधिक जोर तब देती हूं जब वह दिन के दौरान कुछ खाती है। मैंने अपने पूरे घर में छोटे सैनिटाइजर डिस्पेंसर लगाए हैं, ताकि मेरी बेटी और पति दोनों अपने हाथों को नियमित तौर पर साफ रख सकें।”

वहीं जब समीरा रेड्डी से पूछा गया कि उन्होंने अपने 4 साल के बेटे हंस को किस तरह से परिस्थिति के बारे में समझाया, तब उन्होंने इस वायरस को लेकर अपने बेटे की अजीब प्रतिक्रिया के बारे में बताया।

उन्होंने कहा, “मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरा बेटा मेरे पास आएगा और कहेगा कि कोरोनोवायर एक रोगाणु है और अगर कोई भी हवाई जहाज में बैठता है, तो वो विमान से बाहर नहीं निकल सकता। इससे मुझे एहसास हुआ कि कैसे बच्चे भी इस स्थिति से चिंतित हैं। फिर मैंने उसे अपने बगल में बैठाया और मुझे उसके बारे में सबसे अच्छे तरीके से समझाया। स्थिति बेहद परेशान करने वाली है .. मुझे उम्मीद है कि यह सब जल्द ही सामान्य होगा।”

Advertisement
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.