सिंगापुर में उमड़ी भीड़ कोरोना वायरस के कहर के बीच कंडोम खरीदने के लिए, जानें क्या है वजह

चीन के बाद सिंगापुर भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गया है। 12 फरवरी तक कुल 47 मामले सामने आए हैं। स्थानीय सरकार ने ‘रोग प्रकोप प्रतिक्रिया प्रणाली की स्थिति’ (DORSCON) ऑरेंज अलर्ट 7 फरवरी को घोषित कर दिया है।

सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली ह्सियन लूंग ने देश को संबोधित करते हुए लोगों को सतर्क रहने की अपील की। इसके बाद जरूरी सामान खरीदने के लिए स्टोर पर भारी भीड़ लग गई। लोग चावल, टॉयलेट पेपर, टिश्यू बॉक्स और मॉस्क इकट्ठा करने में जुट गए।

इस बीच यह भी अफवाह फैली कि कंडोम कोरोना से बचाव में कारगर है, इसलिए लोगों ने कंडोम खरीदने शुरू कर दिए। मेडिकल स्टोर से अप्रत्याशित रूप से कंडोम ख़त्म हो गए। सोशल मीडिया पर लोग कंडोम को कोरोना वायरस के बचाव का सबसे कारगर तरीका बता रहे हैं। लिफ्ट का बटन दबाने से लेकर कार का दरवाजा खोलने के लिए लोग हाथों में कंडोम पहने हुए दिख रहे हैं।

बता दें कि चीन में कोरोना वायरस के कहर से मरने वालों की संख्या में हर पल इजाफा हो रहा है और अब इससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 1631 हो गई है। बीते दो दिनों में इस बीमारी से 143 लोगों की मौत हुई है। शनिवार को यह जानकारी चीन के स्वास्थ्य अधिकारी ने दी।

चीन में कोराना वायरस का सबसे ज्यादा आतंक हुबेई प्रांत में देखने को मिल रहा है। नोवल कोरोना वायरस का केंद्र बने हुबेई प्रांत में इस बीमारी ने 2420 नए लोगों को अपने चपेट में ले लिया है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने कहा कि शुक्रवार को हुबेई प्रांत में कोरोना वायरस से 139 लोगों की मौत हो गई।

Advertisement
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.