उसेन बोल्ट से भी तेज? कर्नाटक का यह शख्स भैंसों की रेस में ऐसा दौड़ा कि बना दिया रिकॉर्ड, सोशल मीडिया पर छाया

कर्नाटक के 28 वर्षीय श्रीनिवास गौड़ा ने पिछले दिनों भैंसा दौड़ में 13.62 सेकंड में 142.50 मीटर दूरी तय कर 30 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। इतने कम समय में दौड़ लगाकर वह कर्नाटक के पारंपरिक खेल में अब तक के सबसे तेज धावक बन गए हैं। ट्विटर यूजर्स दावा कर रहे हैं कि श्रीनिवास नामक युवक ने इस दौड़ में 142.50 मीटर की दूरी 13.62 सेकंड में पूरी की। इसका मतलब हुआ कि उसने 100 मीटर की दूरी सिर्फ और सिर्फ 9.55 सेकंड में पूरी की। गौरतलब है कि विश्व प्रसिद्ध एथलीट उसेन बोल्ट ने 100 मीटर रिले दौड़ 9.58 सेकंड में पूरी कर विश्व रिकॉर्ड बनाया था। 28 साल के श्रीनिवास के लिए यह रिकॉर्ड तोड़ने का दावा किया जा रहा है।

मोडाबिद्री का है श्रीनिवास
श्रीनिवास कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले के मोडाबिद्री इलाके का रहने वाला है। ट्विटर यूजर्स के दावे के मुताबिक, श्रीनिवास ने यह रिकॉर्ड एक भैंसा दौड़ में बनाया जिसे कंबाला नाम से बुलाया जाता है। यह दौड़ पानी भरे धान के खेत में आयोजित की जाती है।

ओलंपिक में भेजने की मांग
श्रीनिवास की काबिलियत को देखते हुए सोशल मीडिया यूजर्स उन्हें ओलंपिक में भेजने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि सरकार श्रीनिवास को ट्रेनिंग दिलाने की व्यवस्था करे।

जीत के बाद मिल रही तारीफ
जीतने के बाद श्रीनिवास ने कहा कि पारंपरिक खेल में रिकॉर्ड बनाकर मुझे काफी तारीफ मिल रही है। मुझे कंबाला पसंद है। इसका श्रेय मेरे दोनों भैंसों को जाता है। वे बहुत तेज दौड़े और मैं उनके पीछे लगातार दौड़ता रहा।

 

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.