8वीं बार हुए कन्हैया कुमार के काफिले पर हमले में गाड़ी क्षतिग्रस्त, ट्वीट कर बोले…

जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार के काफिले पर बिहार में एक बार फिर हमला हुआ है। ईंट-पत्थर से किए गए हमले में कन्हैया की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई है। बताया जा रहा है कि कन्हैया आरा के रमना मैदान में सभा करने पहुंचे थे। इसी दौरान असामाजिक तत्वों ने उनके काफिल पर हमला कर दिया। उनके साथ के लोगों का कहना है कि हाल के समय में बिहार में कन्हैया कुमार के काफिले पर यह आठवां हमला है।

कन्हैया कुमार ने ट्वीट करके कहा है कि आज जन-गण-मन यात्रा का काफिला बक्सर में सभा करने के बाद आरा पंहुचेगा। गोडसे-प्रेमियों ने आरा में होने वाली सभा के मंच मे कल रात आग लगा दी है लेकिन हम तो जाएंगे मोहब्बत का कारवां लेकर और लगाएंगे नफ़रत से आज़ादी के नारे।इंकलाब मंच का मोहताज नही होता दोस्तों।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कन्हैया का काफिला सभा स्थल की तरफ बढ़ रहा था, तभी बाइक से आए असामाजिक तत्वों ने ईंट-पत्थर बरसाने शुरू कर दिए। इसके बाद काफिले के साथ चल रही पुलिस ने कन्हैया को दूसरी गाड़ी में बिठाकर रमना मैदान के लिए रवाना किया। इस हमले में कन्हैया को कोई क्षति नहीं पहुंची है। इससे पहले 12 फरवरी को भी कन्हैया के काफिले पर हमला हुआ था। कन्हैया फिलहाल जन गण मन यात्रा पर हैं। पिछले महीने शुरू हुई यह यात्रा एक पखवाड़े बाद पटना में विशाल रैली के साथ समाप्त होगी।

कन्हैया और उनके काफिले को लगातार बनयाा जा रहा निशाना

5 फरवरी को सुपौल में कन्हैया कुमार के काफिले पर पथराव किया गया। पथराव में काफिले में मौजूद एक वाहन में सवार एक युवती सहित तीन लोगों को चोटें आईं थीं। सुपौल में जनसभा को संबोधित करने के बाद पूर्व छात्र नेता काफिले के साथ सहरसा के लिए निकले थे। पथराव में दो वाहनों के शीशे टूट गए।  जेएनयू के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की  किशनपुर प्रखंड के सिसौनी नेमनमा में सभा थी।

शहर के सदर थाना के पास मल्लिक चौक पर पहले से 25-30 की संख्या में खड़े युवक सीएए, एनआरसी के समर्थन में नारे लगा रहे थे। जैसे ही कन्हैया कुमार का वाहन आया, पहले कुछ लोगों ने उस पर काली स्याही फेंक दी। वहीं इसी महीने 2 फरवरी को बिहार में ही छपरा में भी पूर्व छात्र नेता कन्हैया कुमार के काफिले पर पथराव हुआ था। वे सभा में भाग लेने जा रहे थे कि कोपा बाजार के पास 20 से 25 की संख्या में लोगों ने उनके काफिले पर पथराव कर दिया था।

Advertisement
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.