Love Aaj Kal Movie Review:कार्तिक आर्यन-सारा अली खान सफल रहे उलझी प्रेम कहानी को सुलझाने में

फिल्म-लव आज कल 

निर्देशक- इम्तियाज अली

कास्ट: कार्तिक आर्यन, सारा अली खान, रणदीप हुड्डा और आरुशी शर्मा 

लव आज कल मूवी रिव्यू: जैसा कि आपको पहले से ही पता है कि फिल्म लव आजकल एक लव स्टोरी है। इस लव स्टोरी में थोड़ी मस्ती और रोमांस है तो थोड़ा इमोशन का भी टकड़ा है। फिल्म की कहानी दो प्रेमी जोड़े पर निर्भर है । एक वह जो अतीत में गुजर गया है और दूसरा जो अभी वर्तमान में चल रहा है। कभी फ्लैशबैक तो कभी रिफ्रेशमेंट कहानी से आप थोड़ा उलझ तो जाएंगे लेकिन आपको फिल्म अच्छी लगेगी। पहले शुरू करते हैं 2020 प्रेम कहानी से जिसमें वीर (कार्तिक आर्यन) और जोइ (सारा अली खान) की कहानी है। जो एक दूसरे को पहली नजर में एक दूसरे को दिल दे बैठते हैं। धीरे-धीरे करीब आते हैं और दोनों को प्यार हो जाता है। लेकिन जहां वीर के लिए प्यार एक खूबसूरत अहसास है, वहीं जोइ करियर और प्यार में नाप तोल कर आगे बढ़ना चाहती है। जोई प्यार तो करती है लेकिन उसे अपने कैरियर से भी उतना ही प्यार है। वह अपने पांच साल का करियर प्लान अपने प्यार के साथ लेकर चलती है। उसे अपनी इवेंट मैनेजमेंट कंपनी को एक मुकाम पर ले जाना है और फिर किसी गंभीर रिलेशनशिप में जाना है। उसने अपनी मां को कहते सुना है कि करियर सबसे महत्वपूर्ण होता है, जिंदगी में सिर्फ आप अपना साथ देते हो, और कोई नहीं।

इसी कहानी एक कहानी है रणदीप हुड्डा के बीते हुए कल की जिससे जोई (सारा) वीर के साथ अपनी मौजूदा प्रेम कहानी को जोड़कर सीख लेने की कोशिश करती है। फिल्म में जो हर वक्त इस कशमकश में नजर आती है कि प्रेम संबंध में क्या वो सही फैसले ले रही है? क्या वो अपने जीवन और अपने करियर के साथ कोम्प्रोमाइज कर रही है? फिल्म की कहानी आगे बढ़ती है और अंत में जो अपने दिल की सुनते है और वीर के साथ अपने रिश्ते को तवज्जो देती है। इस कहानी के ठिक विपरीत और प्रेम कहानी है जो है रघु (कार्तिक) और लीना (आरुषि) की। इनकी ये लव स्टोरी 1990 के समय की है। इस प्रेम कहानी में सच्ची मोहब्बत वहीं है जो प्यार में सब कुछ लुटा दे और एक दूजे को हो जाए। इस कहानी में रघु-लीना करियर और परिवार नहीं बस एक दूसरे का साथ चाहते हैं। एक समय पर आकर दोनों कहानियां टकराती हैं और किरदारों को भावनात्मक रूप से प्रभावित करती हैं। क्या रघु- लीना और वीर- जोइ को एक दूसरे का साथ मिल पाता है? इसी के इर्द गिर्द घूमती है पूरी कहानी।

अभिनय: फिल्म में सारा अली खान और कार्तिक आर्यन का अभिनय बेहद शानदार है। बेहद पेचीदा लव स्टोरी में हर पल किरदारों के एक्सप्रेशन्स बदलते हैं।  जिसे करने में दोनों सफल हैं। रणदीप हुड्डा-आरूषि शर्मा भी किरदार में पूरी तरह से ढले हुए नजर आए। रणदीप हुड्डा और आरूषि शर्मा कम दृश्यों में रहकर भी लोगों का ध्यान आकर्षित किया है और अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया है। फिल्म में ओवरऑल कलाकरों में बढ़िया काम किया है।

स्टार *** 3

Advertisement
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.