South Africa vs England 1st T20I Match: एनगिडी ने आखिरी ओवर में पलटा मैच, इंग्लैंड 1 रन से हारा

इंग्लैंड क्रिकेट टीम इन दिनों दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का आगाज हो चुका है। सीरीज का पहला मैच बुधवार (12 फरवरी) को ईस्ट लंदन के बुफैलो पार्क स्टेडियम में खेला गया, जिसमें मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने एक रन से जीत दर्ज की। दक्षिण अफ्रीका की इस जीत के हीरो रहे तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी। आखिरी ओवर में इंग्लैंड को जीत के लिए 7 रन चाहिए थे और उनके खाते में चार विकेट बचे हुए थे। टॉम करन और मोइन अली उस समय क्रीज पर मौजूद थे। लुंगी एनगिडी ने आखिरी ओवर में जबर्दस्त गेंदबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीकी टीम को एक रन से जीत दिलाई। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 177 रन बनाए, जवाब में इंग्लैंड की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 176 रन बना सकी।

आखिरी ओवर में एनगिडी ने महज पांच रन दिए और दो विकेट लिए, जबकि आखिरी ओवर में एक विकेट इंग्लैंड ने रनआउट से गंवाया। टी20 इंटरनेशनल में यह तीसरा ऐसा मौका था, जब दक्षिण अफ्रीका ने एक रन से जीत दर्ज की हो। लुंगी एनगिडी ने 4 ओवर में 30 रन देकर कुल तीन विकेट लिए और आखिरी ओवर में जबर्दस्त गेंदबाजी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका को बल्लेबाजी का न्योता दिया। टेम्बा बवुमा ने 27 गेंद पर 43 और कप्तान क्विंटन डिकॉक ने 15 गेंद पर 31 रनों की पारी खेली। इन दोनों ने मिलकर दक्षिण अफ्रीका को तेज शुरुआत दी।

इसके बाद रैसी वन डर डसन ने 26 गेंद पर 31 रन बनाए। बाद के बल्लेबाज कुछ खास योगदान नहीं दे सके और दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 177 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की ओर से जेसन रॉय ने 38 गेंद पर 70 और कप्तान इयोन मोर्गन ने 34 गेंद पर 52 रनों की पारी खेली।  इन दोनों के अलावा और कोई बल्लेबाज खास योगदान नहीं दे सका।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.