SAvsENG: फैन को दी बेन स्टोक्स ने गाली, फिर मांगी सोशल मीडिया पर माफी

South Africa vs England: दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच वांडरर्स स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन शुक्रवार (24 जनवरी) को ‘क्रिकेटर ऑफ द ईयर’ बेन स्टोक्स दो रन पर आउट हो गए। महज 2 रन पर आउट होने के बाद स्टोक्स एक दर्शक पर गुस्सा हो गए। 2-1 से सीरीज में आगे चल रहे इंग्लैंड के स्टोक्स ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन दो रन पर आउट होने के बाद एक दर्शक ने उनका मजाक उड़ाया तो स्टोक्स ने उन्हें ही चुनौती दे डाली। हालांकि, बेन स्टोक्स ने अपने इस बर्ताव के लिए माफी मांग ली है।

बेन स्टोक्स के अलावा स्काई स्पोर्ट्स ने भी इस फुटेज को दिखाने के लिए माफी मांगी है। बेन स्टोक्स ने एक ट्वीट करते हुए अपनी अभद्र भाषा के लिए सोशल मीडिया पर माफी मांगी है। स्टोक्स ने ट्वीट करते हुए लिखा- ‘मैंने आउट होने के बाद जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया, वह लाइव ब्रॉडकास्ट पर सबने सुना। मैं अपनी उस भाषा के लिए माफी मांगता हूं। जब मैं आउट होकर पवेलियन की तरफ जा रहा था, तब दर्शकों की तरफ से मुझे लगातार अभद्र भाषा के साथ निशाना बनाया जा रहा था।’

उन्होंने आगे लिखा- ‘मैं मानता हूं कि मैंने जिस तरह रिएक्ट किया, वह अनप्रोफेशनल था और मैं इसके लिए दिल से माफी मांगता हूं। मैं अपनी भाषा के लिए खासकर दुनिया भर के युवा फैन्स से माफी मांगता हूं, जो लाइव टेलिकास्ट देख रहे थे। ‘

उन्होंने लिखा- ‘पूरी टेस्ट सीरीज के दौरान अबतक दोनों ही तरफ (इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका) के फैन्स से शानदार सपोर्ट मिला है। इस एक वाकये की वजह से इस सीरीज को खराब नहीं होना चाहिए, जिसे हम जीतने के लिए तत्पर हैं।’

बता दें कि बेन स्टोक्स जब 2 रन पर आउट होकर लौट रहे थे। तब कुछ फैन्स ने उन्हें कुछ कहा, जिसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा, ”आओ मैदान के बाहर जो कहना है मुझे कहो…” इस दौरान बेन स्टोक्स ने गालियों का भी प्रयोग किया।

टेलीविजन फुटेज में साफ दिखाई दिया कि स्टोक गालियां देते हुए ड्रेसिंग रूम की तरफ गए हैं। इस घटना के कुछ वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इंग्लैंड का यह ऑलराउंडर केवल दो रन बनाकर आउट हो गया था। उनके खिलाफ गालियां देने के लिए अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा सकती है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल की आचार संहिता के अनुसार यह लेवल वन का अपराध है। इंग्लैंड के मीडिया मैनेजर डैनी रॉबिन ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाड़ी इसका कोई जवाब नहीं देंगे। पहले दिन का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड ने 4 विकेट पर 192 रन बना लिए थे।

 

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.