जो देशभर में फैलाते हैं एनआरसी की चर्चा, आज कहते हैं कि चर्चा ही नहीं थी- प्रियंका

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एनआरसी को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला। लखनऊ स्थित पार्टी दफ्तर में कांग्रेस की स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान कहा- “जो देशभर में एनआरसी की चर्चा फैलाते हैं, आज कहते हैं कि चर्चा ही नहीं थी। ये देश आपको पहचान रहा है, आपकी कार्यकर्ता को पहचान रहा है और आपके झूठों से ऊब चुका है।”

प्रियंका ने आगे कहा-“अन्य विपक्षी दल राज्य में बहुत ज्यादा नहीं बोल रही हैं, लेकिन जैसा कि मैंने यह कहा कि हम डरनेवाले नहीं है, अगर हमें अकेले भी चलना पड़ा तो हम आवाज उठाते रहेंगे। हमें विधानसभा चुनाव में अकेले जाने की तैयारी करनी होगी।”

उधर, राहुल गांधी ने एनआरसी और एनपीआर को नोटबंदी से दोगुना ज्यादा बड़ा घातक बताया। राहुल ने पार्टी के 135वें स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम से अलग गांधी ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा, ”ये (एनआरसी और एनपीआर) नोटबन्दी नंबर 2 है। इससे हिंदुस्तान के गरीबों को बहुत नुकसान होने जा रहा है। नोटबन्दी तो भूल जाइये, ये उससे दोगुना झटका होगा। इसमें हर गरीब आदमी से पूछा जाएगा कि वह हिंदुस्तान का नागरिक है या नहीं। लेकिन उनके जो 15 दोस्त हैं उनको कोई दस्तावेज दिखाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। ”

उन्होंने आरोप लगाया कि एनआरसी और एनपीआर की प्रक्रिया से भी सरकार के कुछ ”पूंजीपति मित्रों ” को फायदा होगा। गांधी ने देश में निरोध केंद्र नहीं होने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान को लेकर भी उन पर निशाना साधा।

Advertisement
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.