भारत पर PCB का बड़ा आरोप, ‘ BCCI गुमराह कर रहा है पाकिस्तानी फैन्स को’

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा है कि बांग्लादेश के संस्थापक ‘बंगबंधु’ शेख मुजीबुर रहमान की जन्मशती को लेकर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) द्वारा एशिया एकादश और विश्व एकादश के बीच आयोजित किए जाने वाले दो टी-20 मैचों के लिए पाकिस्तानी खिलाड़ियों को नजरअंदाज किए जाने को लेकर बीसीसीआई गलत बयानी करते हुए पाकिस्तानी क्रिकेट प्रशंसकों को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है।

ऐसा कहा जा रहा है कि इन दो मैचों के आयोजन को आईसीस की हरी झंडी मिल गई है और इनका आयोजन ढाका में 16 और 20 मार्च को किया जाएगा। ये मैच बीसीबी द्वारा एशियाई क्रिकेट परिषद के बैनर तले होंगे।

डॉन में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक पीसीबी ने कहा है कि एसीसी मीटिंग में इस बात पर चचार् हुई थी और पीसीबी ने बीसीबी से साफ कर दिया था कि वह अपने खिलाड़ियों को इन दो मैचों में खेलने की इजाजत तभी दे सकता है जब इनकी तारीख में बदलाव होगा क्योंकि इन दो मैचों के दौरान ही पाकिस्तान सुपर लीग 2020 का आयोजन होना है।

पीसीबी के एक प्रवक्ता ने कहा, “विश्व एकादश और एशिया एकादश के बीच होने वाले मैचों की तारीख 16 और 20 मार्च है। पीएसएल 22 मार्च को खत्म हो रहा है। चूंकि दोनों आयोजनों की तारीख में बदलाव नहीं हो सकता, लिहाजा हमने बीसीबी को लिखित और मौखिक तौर पर बता दिया था कि हम अपने खिलाड़ियों को इन दो मुकाबलों के लिए भेजने में असमर्थ हैं। बीसीबी ने इसे महसूस भी किया था और मान भी लिया था।”

पीसीबी प्रवक्ता ने आगे कहा, “अब यह काफी दुभार्ग्यपूर्ण है कि बीसीसीआई सच को दूसरे तरीके से पेश करते हुए पाकिस्तानी फैंन्स और फालोअर्स को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है।”इससे पहले, गुरुवार को बीसीसीआई के संयुक्त सचिव जयेश शाह ने आईएएनएस से कहा था कि बीसीसीआई से यह कहा गया था कि इन दो मैचों के लिए पाकिस्तानी खिलाड़ियों को आमंत्रित नहीं किया गया है और तभी हमने अपने खिलाड़ियों को इन मैचों में खेलने की इजाजत दी है।

शाह ने कहा, “हमें यह बताया गया था कि इन दो मैचों में एशिया एकादश के लिए पाकिस्तान का कोई खिलाड़ी नहीं खेल रहा है। यही संदेश हमें दिया गया है। ऐसे में पाकिस्तानी टीम के साथ खेलने का कोई सवाल ही नहीं उठता। सौरव गांगुली निर्णय लेंगे कि इन दो मैचों में खेलने वाले हमारे पांच खिलाड़ी कौन होंगे।”

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.